मारुति स्विफ्ट का नाम देश में सबसे लोकप्रिय हैचबैक कारों में शामिल है. यह सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. पिछले महीने, यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है.

मार्च महीने में इसकी 17,559 यूनिट बिकी हैं. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 9.03 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि लोन पर मारुति स्विफ्ट के टॉप मॉडल को खरीदने पर आपको हर महीने कितनी किश्त देनी होगी.

मारुति स्विफ्ट का टॉप मॉडल स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस डीटी एएमटी (ZXI Plus DT AMT) है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.03 लाख रुपये है.

हालांकि, आपको दिल्ली में ऑन रोड लगभग 10.12 लाख का खर्च होगा. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए इसकी ईएमआई कैलकुलेटर लाए हैं.

1 लाख रुपये में टॉप मॉडल
यदि आप 1 लाख रुपये का भुगतान (10 फीसदी डाउन पेमेंट) करके गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो इस स्थिति में, आप बैंक से लोन ले सकते हैं जिसकी ब्याज दर हम 10 फीसदी मानकर चल रहे हैं.आप लोन अवधि भी 1 से 7 साल के बीच रख सकते हैं. हमने उदाहरण के लिए 5 साल की अवधि रखी है.

इस तरह, आपको प्रति माह करीब 19,381 रुपये की EMI देनी होगी, जिससे आप 5 साल में अपने कुल लोन राशि (9.12 लाख रुपये) के लिए करीब 2.50 लाख रुपये अतिरिक्त भुगतान करेंगे.

इंजन और फीचर्स:
मारुति स्विफ्ट में 1.2 लीटर का ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन होता है जो 90PS और 113Nm की ताकत प्रदान करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स भी होते हैं.

यहां तक ​​कि इंजन में माइलेज बढ़ाने के लिए एक स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी दिया गया है. पेट्रोल मोड में कार का माइलेज करीब 22 किमी/लीटर और सीएनजी मोड में करीब 30.90km/kg होता है.

फीचर्स की बात करें तो स्विफ्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और LED डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स शामिल हैं.

Also Read:Car Care Tips:कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान,कभी नहीं होगा ब्रेक फेल,हमेशा रहेंगे सुरक्षित

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button