जबलपुरमध्य प्रदेश

रिंग रोड : बरेला से अमझर रोड का 500 करोड़ का टेंडर हुआ जारी

 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जबलपुर ,यश भारत l जबलपुर और आसपास के जिलों के विकास को रफ्तार देने वाला वाले बहुप्रतीक्षित रिंग रोड के निर्माण का सपना अब साकार होने जा रहा है, जबलपुर रिंग रोड के निर्माण के लिए मंजूरी देने के साथ ही इसे भारत माला परियोजना में भी शामिल कर लिया है। जिसके चलते जबलपुर से अमझर 18 किलोमीटर रोड का दिल्ली से 500 करोड रुपए का टेंडर जारी हुआ है।
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि पहले फेस में रोड निर्माण जारी है जिसके चलते टेंडर लंबित थे। अब दिल्ली से मंजूरी मिलने के बाद 500 करोड़ रुपए का 18 किलोमीटर रोड निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। जिसके लिए कंपनियां टेंडर भरेंगी, प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उपयुक्त कंपनी को टेंडर दे दिया जाएगा इसके बाद कार्य जारी हो सकेगा।

5 किलोमीटर आएगा हिस्सा

गौरतलब है कि रिंग रोड के निर्माण कार्य के दौरान एनएच-12ए का जबलपुर-बरेला खण्ड कुल 21.85 किमी. लंबा हिस्सा जो पहले बनवाया गया था । इस सड़क की लागत करीब 200 करोड़ रुपए आई, लेकिन अब जब जबलपुर के चारों ओर रिंग रोड का निर्माण शुरू हुआ तो रिंग रोड के पहले फेज में ही यह सड़क जद में आ गई , जिसके चलते अब रिंग रोड में मात्र 5 किमी हिस्सा बचने की उम्मीद है।

इन्होंने कहा……

रिंग रोड के पहले फेस के लिए बरेला से अमझर रोड निर्माण के लिए दिल्ली से मंजूरी के बाद टेंडर जारी हो चुका है जल्द ही कार्य शुरू होगा।

अमृत साहू, प्रोजेक्ट इंचार्ज रिंग रोड एनएचएआई

4.3/5 - (15 votes)

Related Articles

Back to top button