जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

राज्यपाल ने बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एम्स भोपाल की सराहना की : मरीजों से लिया फीडबैक

 

भोपाल यश भारतlमध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने आज एम्स भोपाल परिसर में आपातकालीन चिकित्सा, रेडियोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेत्र विज्ञान और मेडिसिन वार्ड सहित विभिन्न विभागों का दौरा किया।

 

रोगी देखभाल, जांच, सर्जिकल प्रक्रियाएं और अन्य सेवाओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं से प्रभावित होकर, माननीय राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने एम्स भोपाल द्वारा पेश किए गए मजबूत बुनियादी ढांचे और सेवाओं पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने डाक्टरों एवं मरीजों से फीडबैक भी ली ताकि मध्य प्रदेश के नागरिकों को सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल मिल सके ।

 

एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह ने मरीजों को दी जाने वाली विविध सेवाओं की जानकारी दी।

उन्होंने आपातकालीन विभाग में अत्याधुनिक प्रयोगशाला, उन्नत सीटी और एमआरआई सेवाओं के अतिरिक्त आउट पेशेंट और इनपेशेंट सेवाओं के सम्बन्ध में भी राज्यपाल महोदय को अवगत कराया। साथ ही बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) और आंतरिक रोगी विभाग (आईपीडी) दोनों में रोगियों की बढ़ती संख्या से उत्पन्न चुनौतियों पर भी विशेष रूप से चर्चा की गयी।

 

माननीय राज्यपाल ने इन चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निबटने के लिए अपने पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। माननीय राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल ने प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह की उनके अनुकरणीय नेतृत्व और एम्स भोपाल की पूरी टीम की मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं को आगे बढ़ाने में उनके अथक प्रयासों के लिए सराहना की।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button