कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

अपराधियों पर शिकंजा कसने एक्शन मोड पर पुलिस 

 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कटनी, यशभारत। अपराधों की रोकथाम और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस एक्टिव मोड पर है। लोकसभा चुनाव के पहले ही धरपकड़ का सिलसिला तेज हो गया है। कांबिंग गश्त करते हुए सालों से फरार अपराधियों को पकड़ा जा रहा है। पुलिस की इस मुहिम से अपराधियों में हडकम्प मच गया है। सोमवार-मंगलवार की रात पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देश पर जिले के सभी थानों की पुलिस सडक़ पर नजर आई।

 

कांबिंग गश्त के दौरान ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। कांबिंग गश्त में शामिल पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने 193 कार्यवाहियों को अंजाम दिया। इस दौरान 52 वारंटी गिरफ्तार किए गए, साथ ही 29 स्थाई वारंटियों को दबोचा गया।

इसी तरह पुलिस ने 66 गुंडों को चैक किया और 6 जिला बदर चेक किए गए। 44 निगरानी बदमाशों को चेक किया गया। कार्रवाई के दौरान 9 जेल रिहाई चेक किए गए। कांबिंग गस्त करते हुए पुलिस बल ने आबकारी अधिनियम के अंतर्गत 35 प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की। गश्त करते हुए आम्र्स एक्ट के 2, जुआ एक्ट के 1, मोटर व्हीकल एक्ट के 4 प्रकरण दर्ज किए गए। प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के क्रम में 151 सीआरपीसी के तहत 7 प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई। कांबिंग गश्त के दौरान जिले के समस्त थाना अंतर्गत अलग-अलग चेकिंग पॉइंट पर सघनता एवं बारीकी से वाहन चेकिंग, शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से चेक किया गया एवं दुर्घटना से बचाव हेतु एडवाइजरी का पालन करने व सावधानीपूर्वक वाहन ड्राइविंग करने की हिदायत दी गई। सभी ढाबा, होटलों, एटीएम स्थलों, बस स्टैंड का भ्रमण करते हुए चेकिंग कर अनावश्यक घूमते एवं संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की गई।

 

 

कांबिंग गस्त के दौरान ग्राम विलायतकला नेशनल हाईवे के किनारे एक व्यक्ति सुमित कोल पिता गरीबदास कोल 24 वर्ष निवासी लखेरा का एक्सीडेंट होने से घायल अवस्था में पड़ा मिला, जिसे तत्काल एंबुलेंस बुलाकर तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

Rate this post

Related Articles

Back to top button