जबलपुरभोपालमध्य प्रदेश

वरिष्ठ IAS, IPS अधिकारियों को सरकार ने दिया संभागों का प्रभार, दो माह में कम से कम एक बार करना होगा दौरा।

प्रशासन से विनोद कुमार और पुलिस से चंचल शेखर को जबलपुर की जिम्मेदारी

जबलपुर यश भारत।सीएम मोहन यादव ने संभागीय बैठक में प्रभावी अनुसरण और पर्यवेक्षण के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए हैं। सभी अधिकारी ACS स्तर के हैं। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। सभी सीनियर ऑफिसर संभागों में जाकर ग्राउंड पर काम करेंगे। सीएम यादव खुद संभाग मुख्यालय में जाकर इसकी रिपोर्ट लेंगे।अधिकारियों को दो माह में कम से कम एक बार दिए गए संभाग के जिलों का दौरा करना होगा। मुख्यमंत्री द्वारा जो भी निर्देश बैठक में दिए जाएंगे, उनका पालन सुनिश्चित करने का दायित्व भी इन्हीं अधिकारियों का होगा। केंद्र और राज्य की प्राथमिकता वाले जिलों में योजनाओं और विकास कार्यों की रिपोर्ट संबंधित विभाग के साथ मुख्य सचिव को देनी होगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

प्रशासन में किसे मिला कहां का प्रभार -मोहम्मद सुलेमान -भोपाल,विनोद कुमार -जबलपुर, जे.एन कांसोटिया -रीवा ,राजेश कुमार राजौरा- उज्जैन, एस. एन. मिश्रा- सागर,मलय श्रीवास्तव -इंदौर ,अजीत केसरी- नर्मदापुरम,अशोक बर्णवाल- शहडोल, मनु श्रीवास्तव- चंबल,के.सी. गुप्ता -ग्वालियर।

आइपीएस अधिकारियों को भी बनाया संभागीय प्रभारी- वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को संभागों का प्रभारी बनाया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों को गृह विभाग ने निर्देश दिए हैं कि संभागीय बैठकों में उपस्थित रहें और कानून व्यवस्था को लेकर दिए जाने वाले निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराएं। दो माह में कम से कम एक बार आवंटित संभाग के जिलों का दौरा करें। प्रत्येक माह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस कार्यों की समीक्षा करें।

समीक्षा करके निराकरण कराएंगे सुनिश्चित-गृह विभाग द्वारा दिए निर्देश में कहा गया है कि जिलों में यदि कोई विषय पुलिस मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं के समन्वय से संबंधित है तो पहल करते हुए निराकरण कराएं और पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में विषय लाएं। कानून व्यवस्था, त्योहार एवं अन्य आयोजन के दौरान पुलिस व्यवस्था की समीक्षा करें।अनियमित एवं अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध की समीक्षा, प्रत्येक जिले में पुलिस बैंड का गठन, आदतन अपराधियों की जमानत निरस्त कराने की कार्रवाई, पुलिस थानों की सीमा के युक्तियुक्तकरण, उच्च पद के प्रभार, वेतनमान-समयमान वेतनमान से जुड़े मामलों की समीक्षा करके निराकरण सुनिश्चित कराएं।

पुलिस में किसे कहां का दिया प्रभार-विजय कटारिया- भोपाल, आलोक रंजन- नर्मदापुरम, प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव- ग्वालियर, योगेश मुदगल- शहडोल ,पवन श्रीवास्तव- चंबल ,अनिल कुमार- रीवा, संजीव शमी- सागर चंचल शेखर- जबलपुर ,जयदीप प्रसाद- इंदौर, योगेश देशमुख- उज्जैन।

Screenshot 2023 12 23 22 41 32 30 e2d5b3f32b79de1d45acd1fad96fbb0f

5/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button