सीएम हेल्पलाइन :प्रदेश भर में जबलपुर पुलिस 6वें पायदान पर
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने कहा- संवदेनशील होकर करें सी.एम. हैल्प लाईन से प्राप्त शिकायतों का निराकरण
जबलपुर, यशभारत। जबलपुर पुलिस ने सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण के मामले में मार्च माह में बड़ी उपलब्धी हासिल की है और पिछले माह के फ रफ ॅार्मेन्स को बेहतर कर प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों के साथ-साथ ओवरऑल रैंकिंग में प्रदेश भर में छटवां पायदान हासिल कर लिया है।
लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी की गई मार्च माह की ग्रेडिंग में जबलपुर पुलिस ने 85.26 वेटेज अंक हासिल कर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों में प्रदेश भर में छटवां स्थान बनाया है ।
माह मार्च में 1147 शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिसमें आवेदकों की संतुष्टी के साथ निराकरण के लिये निर्धारित 60 अंको में से माह मार्च में 53.20 अंक प्राप्त किये। इसके साथ ही 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के संतुष्टीपूर्वक निराकरण में भी निर्धारित 20 अंको में से 12.07 अंक प्राप्त किये हैं। माचज़् माह में छटवां स्थान प्राप्त करने के पहले जबलपुर चौबीसवें स्थान पर था।
उल्लेखनीय है नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात सी.एम. हैल्पलाईन से प्राप्त ग्रेडिंग प्रभावित करने वाली , 50 एवं 100 दिवस से अधिक लंबित सी.एम. हैल्पलाईन से प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निराकरण हेतु जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को आदेशित किया तथा प्रतिदिन किये जा रहे निराकरण की समीक्षा की तथा स्वयं भी कई शिकायतकतार्ओं को सुना एवं शिकायत का संतुष्टीपूर्वक निराकरण कराया जिसके परिणामस्वरूप जबलपुर पुलिस प्रदेश भर में चौबीसवें पायदान से छटवें पायेदान पर आ गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को बधाई देते हुये इस उपलब्धी को सभी अधिकारियों के द्वारा निरंतर किये गये सार्थक प्रयासों और आमनागरिकों के समस्यओं के निराकरण के प्रति उनकी संवेदनशीलता का नीताजा बताया। इसके साथ ही कहा कि और संवदेनशील होकर सी.एम. हैल्प लाईन से प्राप्त शिकायतों का संतुष्टीपूर्वक निराकरण करें।