इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेश

शादी के लिए बैंक की शरण में दूल्हा:पिता की मैनेजर से गुहार, साहब! मुझे 1 लाख रुपये का लोन दे दें, बेटे की शादी के लिए खरीदना है तेल-आटा

शादी के लिए एक दूल्हा बैंक की शरण में जा पहुंचा। मामला भोपाल के करोंद क्षेत्र का है। मजदूरी करने वाले शंकर यादव सोमवार को दूल्हा बने बेटे अवतार के साथ कैनरा बैंक पहुंचे और बैंक मैनेजर से गुहार लगाई कि साहब! मुझे 1 लाख रुपये का लोन दे दें, बेटे की शादी के लिए तेल, आटा, दाल, शकर-चावल आदि सामान खरीदना है। यदि लोन नहीं दिया तो बेटे की शादी खटाई में पड़ जाएगी। मजबूरन मनमाने ब्याज पर कर्ज लेना पड़ेगा।

एक शॉप में कर्मचारी अवतार की शादी 15 जून को है। बारात नवाखेड़ी जाएगी। शादी में करीब दो लाख रुपये खर्च आएगा। पिता शंकर ने बताया कि एक लाख रुपये की जैसे-तैसे व्यवस्था कर ली। अभी भी एक लाख रुपये की और जरूरत है। महंगाई के कारण यह बजट बिगड़ा है। तेल, आटा, दालों की कीमत आसमान छूं रही है। इसलिए बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन किया है।

कांग्रेस नेता ने दी जमानत

शंकर अपने दूल्हे बेटे अवतार के साथ करोंद स्थित कैनरा बैंक ब्रांच में पहुंचे थे। लोन के लिए उनकी जमानत देने उनके साथ कांग्रेस प्रदेश सचिव मनोज शुक्ला भी पहुंचे। महंगाई के विरोध में यहां प्रदर्शन करते हुए शुक्ला ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण गरीब आदमी अपने बच्चों की शादी-ब्याह नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास शादियों के लिए बैंक से लोन लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। वे शंकर यादव के लोन की गारंटी देने अपनी जमीन के पेपर लेकर आए हैंं। ताकि उनके बेटे की शादी हो पाए और उन्हें भी खुशियां मनाने का मौका मिल सके।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button