जबलपुरमध्य प्रदेश

विद्युत विभाग से किसान हलाकान : अघोषित कटौती, ट्रिपिंग , शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा समाधान 

 

जबलपुर, यशभारत। विद्युत विभाग अपनी कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा सुर्खियों में बना ही रहता है। जिसका खामियाजा किसानों और आम रहवासियों को चुकाना पड़ रहा है। हालत यह है कि आए दिन मनेरी से 33 केव्ही ठप्प होने से लाइट सप्लाई अवरुद्ध हो जाती है। तो वहीं शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं हो पा रहा है।

 

जानकारी अनुसार बरेला, पड़वार, मनेरी, डूंगा, महंगाब सहित करीब 50 गांवों में अघोषित कटौती से ग्रामीणजन परेशान है। इतना ही नहीं शिकायत करने पर भी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में किसानों को दस घंटे दी जाने वाली बिजली सप्लाई का समय परिवर्तन किया गया था, लेकिन उसके बाद भी बिजली सप्लाई ठप्प हो जाती है।

 

 

 

मेंटेनेंस में रह गई कमी

वर्षा के पूर्व मेंटेनेंस होना अनिवार्य होता है लेकिन विद्युत विभाग ने केवल रस्म अदायगी कर पल्ला झाड़ लिया जिसके चलते जब तब लाइट का गुल होना आम बात हो चुकी हैl ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो यहां लाइट बिल होने के बाद ही मेंटेनेंस शुरू होता है जिसके बाद अघोषित बिजली कटौती कर शिकायतों से पल्ला झाड़ लिया जाता हैl वहीं किसानों से भी मन माफिक बिल की वसूली के बाद भी लाइट सप्लाई जस की तस है।

 

गौरतलब है कि मन माफिक बिल वसूली के चलते करीब 2 महीने पहले ही विद्युत विभाग ने जूनियर इंजीनियरों को नोटिस जारी कर अनेक मीटर रीडर को घर बैठा दिया है इसके बाद विभाग में हड़कंप की स्थिति है। तो वहीं अब इस पूरे मामले की जांच को भी दबाया जा रहा है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button