जबलपुरमध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से उतरने के लिए इंडिया गठबंधन हुआ लामबंद : कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला को जिताने का लिया संकल्प

 

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला के समर्थन में इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने बैठक कर गठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताने का संकल्प लिया। बैठक में प्रमुख रूप से समाजवादी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, शिवसेना, आम आदमी पार्टी, जन अधिकार पार्टी सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं व पदाधिकारीयों की उक्त बैठक में जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी तथा सागर लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला खास तौर पर मौजूद रहे। बैठक का आयोजन पीसीसी के जिला प्रभारी अवनीश भार्गव के निर्देश पर जिला कांग्रेस की ओर से गठबंधन के संयोजक रमाकांत यादव ने किया।

 

बैठक को संबोधित करते हुए सागर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा ने कहा कि यह चुनाव हम-सब मिलकर लडेगे। सबके सहयोग से लड़ेंगे।मै सागर लोकसभा क्षेत्र की जनता की सेवा पूरी जिम्मेदारी के साथ करूंगा। सागर में नये उद्योगो की स्थापना करवाऊंगा जिससे बेरोजगारी खत्म होगी और क्षेत्र से पलायन रूकेगा।

जिला कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण के अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार ने कहा कि आज हम सब की जवाबदारी है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को सहयोग प्रदान कर जिताने का काम करें जिससे लोकतंत्र एवं संविधान सुरक्षित रह सके ।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि यदि सभी विपक्षी दल एक मत होकर सभी जगह सहयोग कर दें तो भाजपा को हराना कोई बड़ा काम नही। इंडिया गठबंधन के समस्त राजनीतिक दल घर-घर चलकर जनता को मोदी सरकार की कुनीतियों से अवगत कराए तो गठबंधन की सरकार बनना निश्चित है।

 

बैठक के प्रारंभ में इंडिया गठबंधन के संयोजक और कांग्रेस पिछडा वर्ग विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष रमाकांत यादव ने विभिन्न राजनीतिक दलों की प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमें अपने राजनैतिक भेदभाव को भुलाकर बाबा साहेब डॉ अम्बेडकर के लिखे संविधान और भारत के नागरिकों को मिले अधिकार को बचाने की जिम्मेदारी निभाना है। भाजपा से भारत के संविधान को खतरा उत्पन्न हो गया है इसलिए भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करके हमें अपने कर्तव्य का निर्वहन करना हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए शिवसेना के नेता पप्पू तिवारी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने युवाओं को रोजगार व किसानों को फसल का पूरा दाम देने और बढ़ती हुई महंगाई को रोकने में कोई प्रयास नहीं किया है, जिससे पूरे देश की जनता परेशान है। हम सबको एकजुट होकर भाजपा को सबक सिखाते हुए कांग्रेस को जिताना है। जिसके लिए शिवसेना के सभी सदस्य पूरा सहयोग करेंगे।

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुंदरलाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी तन- मन- धन से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जिताने का काम करेगी ।

डॉ आशिक अली ने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए हम सब का एक मंच पर आना बहुत जरूरी है।आम आदमी पार्टी नेता धरनेन्द्र जैन ने कहा कि संविधान का घोर उल्लंघन हो रहा है। यदि इसे रोका नहीं गया तो भाजपा संविधान को खत्म कर देगी।आम आदमी पार्टी के नेता इंजी डी के सिंह ने कहा कि भाजपा का हारना बहुत जरूरी है। कम्युनिस्ट पार्टी नेता कामरेड चंद्र कुमार जैन ने कहा कि नागरिकों के अधिकार खतरे में पड़ रहे हैं। श्रमिकों की स्थिति देश में ठीक नहीं है। भाजपा को हराना बहुत नितांत जरूरी है।

बैठक में सभी उपस्थित राजनीतिक दलों के नेताओं का इंडिया गठबंधन संयोजक रमाकांत यादव ने पुष्पहार से स्वागत किया। बैठक में सभी ने एकजुट होकर संकल्प लिया और कहा कि वे हर तरह से सहयोग करने और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी गुड्डू राजा को जिताने का आज बीड़ा उठा रहे हैं। मंच संचालन प्रवक्ता रवि सोनी ने किया।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी शिवसेना, आम आदमी पार्टी, जन अधिकार पार्टी सहित कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश सिंघई, मुकुल पुरोहित, आशीष ज्योतिशी, रामदास राज, जसप्रीत सिंह भोगल, राजप्रीत सिंह, कमल खटीक, रघुनाथ कुशवाहा, उमराव, दीपक लोधी, रामकुमार पचौरी, हीरालाल चौधरी, लक्ष्मी नारायण सोनकिया, लीलाधर सूर्यवंशी, शंकरलाल अहिरवार, सीपी अहिरवार, माधव अहिरवार, ओम प्रकाश शर्मा, विकास यादव, शहादत शाह, निरंजन मम्मा, कमलेश नायक, डॉ किरणलता सोनी, रेखा सोनी, रेखा अहिरवार, भूरे खटीक, गोपाल प्रजापति आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button