खेलजबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

रवि दहिया के बाद विनेश फोगाट ने भी जीता कुश्ती में गोल्ड

भारतीय पहलवानों ने बर्मिंघम में अपने CWG 2022 अभियान के शुरुआती दिन एक यादगार प्रदर्शन किया, जिसमें भारत के लिए छह पदक शामिल थे, जिनमें से तीन स्वर्ण थे। बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया और साक्षी मलिक ने अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीते, जबकि अंशु मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत में रजत पदक जीता। दिव्या काकरान ने कांस्य पदक जीता जैसा कि मोहित ग्रेवाल ने किया, जिसका अर्थ है कि भारतीय पहलवानों ने शुक्रवार को भाग लेने वाले सभी श्रेणियों में पदक जीते। कुल मिलाकर, भारत के पास अब 26 पदक हैं (मुक्केबाजों द्वारा पुष्टि किए गए पदकों को छोड़कर)। इनमें से 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज हैं। यह भारतीय दल के लिए एक और व्यस्त दिन होने जा रहा है, जिसमें कई एथलीट कुश्ती में 9 सहित विभिन्न गेम्‍स में भाग लेंगे। महिला क्रिकेट में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगा जबकि पुरुष हॉकी में भारत फाइनल

भारत के अविनाश मुकुंद सेबल ने पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ फ़ाइनल में रजत पदक जीता।

 

– भारतीय पहलवान नवीन ने पुरुषों के 74 किग्रा सेमीफाइनल में इंग्लैंड के चार्ली बॉलिंग को हराया। कम से कम रजत की उम्‍मीद है।

 

– विनेश फोगट 53 किग्रा डब्ल्यूडब्ल्यू ने अपना दूसरा मैच अंक (6-0) से जीता नाइजीरिया की मर्सी एडकेउरोये को हराया।

 

– मनिका-दीया, अकुला-टेनिसन टेबल टेनिस में महिला युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button