जबलपुरमध्य प्रदेश

*भाग्यशाली बिजली उपभोक्ताओं को लकी ड्रा में मिले स्मार्ट फोन*

सेल्फ फोटो मीटर रीडिंग भेजने वालों को कंपनी ने किया प्रोत्साहित *

जबलपुर।
म.प्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य अभियंता (जबलपुर क्षेत्र कार्यालय) में आज सेल्फ फोटो मीटर रीडिंग भेजने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिए लकी ड्रा खोला गया जिसमें जबलपुर रीजन के तीन उपभोक्ताओं ने स्मार्ट फोन जीते । स्मार्ट फोन जीतने वालों में शहर संभाग दक्षिण जबलपुर की उपभोक्ता श्रीमती रेखा स्वामी, शहर संभाग छिंदवाडा के श्सुरेश पाठक तथा ओ.एंड एम. संभाग जबलपुर के उपभोक्ता  अनिल मेहरा शामिल हैं । मुख्य अभियंता आर.के. स्थापक ने गणमान्य नागरिकों एवं बिजली उपभोक्ताओं की उपस्थिति में पारदर्शिता के साथ लकी ड्रा संपन्न कराया । इस अवसर पर अधीक्षण अभियंतागण  अशोक निकोसे, अलीम खान, सुनील त्रिवेदी, अयूब खान, सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे ।
उल्लेखनीय है कि म.प्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा निम्नदाब उपभोक्ताओं के लिए सेल्फ फोटो मीटर रीडिंग की सुविधा प्रदान की गई है । अब बिजली उपभोक्ता घर बैठे अपने मीटर की रीडिंग स्मार्ट बिजली एप के माध्यम से अपलोड कर वास्तविक रीडिंग का बिजली बिल प्राप्त कर सकते हैं । मई 2021 में सेल्फ फोटो मीटर रीडिंग भेजने वाले उपभोक्ताओं के लिए लकी ड्रा निकाला गया जिसमें तीन भाग्यशाली उपभोक्ताओं ने स्मार्ट फोन जीते ।

*कैसे भेजे सेल्फ फोटो रीडिंग*- स्मार्ट बिजली एप डाउनलोड करने के लिए कंपनी द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से लिंक भेजी गई है। बिजली उपभोक्ता स्मार्ट बिजली एप को गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं । एप को डाउनलोड करने के बाद पहली बार मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी के साथ रजिस्टर्ड करना होगा । नए उपभोक्ता गेस्ट यूजर से भी रीडिंग अपलोड कर सकते हैं । एप के ‘‘मीटर रीडिंग-अपलोड फोटो’’ विकल्प पर क्लिक करने के बाद आईवीआरएस नंबर दर्ज करने पर उपभोक्ता का विवरण दिखाई देगा । फोटो ऑप्शन के माध्यम से फोटो लेकर सबमिट करें तथा मीटर में दिखाई दे रही kWh वाली रीडिंग को अंकित करें । स्पष्ट फोटो की रीडिंग के आधार पर उपभोक्ता का बिजली बिल जनरेट होगा । अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 1912 पर संपर्क किया जा सकता है ।

 

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button