कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

ब्रेकिंग : यूपी के युवक से साढ़े 9 लाख के चांदी के बिस्किट जप्त….. पढ़े पूरी खबर

कटनी, यशभारत। रेल सुरक्षा बल आरपीएफ ने बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस ट्रेन से कटनी आकर सागर जा रहे एक व्यक्ति के पास से साढ़े 9 लाख रुपए कीमती 11 किलो 692 ग्राम चांदी के बिस्किट बरामद करने में सफलता हासिल की है।

 

 

इस सम्बंध में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सघन चेकिंग के दौरान 16 अप्रैल को कटनी मुड़वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 5 पर ट्रेन का इंतजार में खड़े एक संदेही व्यक्ति पर शक होने पर आरपीएफ आउट पोस्ट कटनी मुड़वारा, सीआईबी जबलपुर की संयुक्त टीम द्वारा पकड़ा गया। बैग चैक करने के लिए कहने पर बैग दिखाने के लिए मना किया, बाद में उक्त युवक को आउट पोस्ट कटनी मुंडवारा लाया गया।

 

 

पूछने पर उसने अपना नाम ओम किशन वर्मा पिता स्वर्गीय ननहक लाल वर्मा उम्र 37 वर्ष निवासी बंधु भुजावान की गली, इमरती रोड गणेशगंज थाना कटरा जिला मिर्जापुर उत्तर प्रदेश बताया। उसने बताया कि वह ट्रेन 15231 बरौनी- गोंदिया एक्सप्रेस से कटनी स्टेशन पर उतरकर ऑटो के जरिए कटनी मुड़वारा आया था जो किसी ट्रेन को पकड़ कर सागर जाने के इंतजार में प्लेटफार्म नंबर-05 पर खड़ा था।

उसके बैग को चेक करने पर 23 छोटे- बड़े चौकोर, गोल टुकड़ों में चांदी की सिल्ली पाई गई। जिसकी जौहरी मनोज कुमार सोनी कृष्ण शिवाय ज्वेलर्स कटनी के समक्ष तौल करवाने पर 11.692 किलो ग्राम, अनुमानित कीमत 9,50000/-पाई गई। जिसे जप्त कर व्यक्ति के विरुद्ध अपराध क्रमांक 1319/2024 धारा – 145 रेलवे अधिनियम के तहत पंजीकृत कर जांच में लिया गया। पकड़े गए उपरोक्त व्यक्ति को बंधपत्र की शर्तों के तहत नोटिस देकर छोड़ा गया है। इस मामले के संबंध में सेंट्रल जीएसटी कटनी एवं आयकर विभाग कटनी को लिखित रूप में दी गई है। मामले की जांच उप निरीक्षक सौरभ माहोरे कटनी मुड़वारा आउट पोस्ट द्वारा की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button