मध्य प्रदेश

पूरे RTO विभाग पर भारी महिला क्लर्क:आरोप- वाहन का भौतिक सत्यापन कराने आये आवेदक से की अभद्रता

वाहन का सत्यापन कराने RTO कार्यालय गए एक व्यक्ति से महिला क्लर्क ने अभद्रता कर दी। साथ ही व्यक्ति से कहा की चाहे मंत्री से बोलो या कलेक्टर से, मैं तुम्हारा काम नहीं करुँगी। व्यक्ति ने महिला क्लर्क के खिलाफ कलेक्टर को आवेदन दिया। वहीं महिला क्लर्क ने भी उक्त व्यक्ति के खिलाफ गाली-गलौच और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करा दिया। इस पूरे मामले का वीडियो भी नितिन द्वारा बनाया गया है।

शहर की दलवी कॉलोनी निवासी नितिन बैरागी दोपहर में अपने वाहन को अपने भाई के नाम पंजीयन कराने RTO कार्यालय पहुंचे थे। यहाँ क्लर्क अनीता जैन इन मामलों को देखती हैं। उन्हें ही वाहन ट्रांसफर के लिए उसका भौतिक सत्यापन करना होता है। नितिन ने बताया की जब वे पहुंचे तो महिला क्लर्क उनके साथ गाली-गलौच करने लगीं। उन्होंने कहा की ऑफिस से बाहर निकल जाओ। तेरे वाहन का किसी प्रकार का कोई पंजीयन या भौतिक सत्यापन नहीं किया जायेगा। न ही वाहन के ट्रांसफर की कोई कार्यवाई की जाएगी। अगर ऑफिस से नहीं निकले तो तुम्हारे खिलाफ क़ानूनी कार्यवाई की जाएगी। इस पूरी घटना का नितिन ने अपने मोबाइल में वीडियो भी बना लिया। नितिन ने बताया की महिला क्लर्क यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा की चाहे मंत्री के पास जाओ या कलेक्टर के पास, तुम्हारा काम नहीं होगा।

एक तरफ जहाँ नितिन बैरागी ने कलेक्टर को अनीता जैन के खिलाफ आवेदन दिया है तो वहीं दूसरी तरफ क्लर्क अनिता जैन ने भी कैंट थाने में नितिन की शिकायत की है। क्लर्क की शिकायत पर नितिन के विरुद्ध शासकीय काम में बाधा डालने और गाली-गलौच करने का मामला दर्ज किया गया है। महिला क्लर्क का आरोप है की नितिन ने उनको गालियां दी और उनके साथ झूमाझटकी भी की।

पहले भी कई लोगों से की अभद्रता
कलेक्टर को दिए गए अपने आवेदन में नितिन ने बताया की अनीता जैन ने पहले भी कई लोगों से अभद्र व्यवहार किया है। पहले भी जुगल किशोर नाम के व्यक्ति से अभद्र व्यवहार किया था, जिसकी शिकायत आयुक्त से लेकर बड़े अधिकारियों तक से हुई थी। पूर्व में कलेक्टर के ड्राइवर रघुवीर ओझा से इन्होने ड्राइविंग लाइसेंस रेनू करने के पैसे मांगे थे। एक वकील को इन्होने धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकलवा दिया था। इन सभी की शिकायत भी वरिष्ठ अधिकारियों से की गयी थी।

मंत्री ने लिखा था आयुक्त को पत्र
क्लर्क अनीता जैन के व्यवहार को लेकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार में श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर अनीता जैन का तबादला कहीं और करने की बात कही थी। अपने पत्र में उन्होंने बताया था की पुरानी गल्ला मंडी निवासी प्रभात गुप्ता ने इनकी शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है की अनीता जैन ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। साथ ही गाडी के ट्रांसफर के लिए पैसे की मांग की थी। मंत्री ने परिवहन आयुक्त को महिला क्लर्क अनीता जैन का जल्द से जल्द तबादला करने के निर्देश दिए थे।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button