जबलपुरमध्य प्रदेश

ट्रक मेंं लोड गेंहू बेंचकर धोखेबाज ने रची कहानी : पहले एक्सीडेंट का बहाना, फिर वाट्सअप में फर्जी चैक देकर लगाया 3 लाख का चूना

ट्रक में लोड था 15 हजार 60 क्वींटल गेंहू, ट्रक मालिक एवं ट्रक चालक के विरूद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

जबलपुर। एक शातिर धोखेबाज ने सालों पुराने व्यापारी के साथ जालसाजी करते हुए उसका 15 हजार 60 क्वींटल गेंहू, जिसकी कीमत 3 लाख से ऊपर थी, जिसे बेंच दिया गया। पूरा मामला विजय नगर थाना अंतर्गत सतनाम ट्रेडिंग कम्पनी का है। कंपनी ने गेहूं लोड कर भेजा था लेकिन ट्रक चालक और ट्रक मालिक ने धोखेबाजी करते हुए माल को कहीं और खफा दिया और बाद में नुकसान की भरपाई करने के लिए फर्जी चैक पकड़ा दिया। जिसके बाद पीडि़त ने मामले की थाने में शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर, जांच में लिया है।

जानकारी अनुसार सतेन्द्रपाल सिंह गुजराल उम्र 61 वर्ष निवासी गुप्तेश्वर मदनमहल ने लिखित शिकायत थाने मेें दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी सतनाम ट्रेडिंग कम्पनी व्ही 5/बी कृषि उपज मंडी धर्मकांटा के पास दमोहनाका के पास है, उक्त जगह से उसका कृषि से संबंधित व्यवसाय संचालित होता है। उसका देश के कई राज्यों में सामान लोड होकर जाता है।

बैंगलोर के लिये भेजा था गेहूं
पीडि़त ने बताया कि 25 जून 2021 को उसके द्वारा ट्रक क्रमांक एमपी 13 जीबी 2198 में 240 बोरी गेहंू जिसका वजन 15 हजार 60 क्विंटल कीमती 3 लाख 4 हजार 590 रूपये था, जिसे लोड करके बैंगलोर के लिये भेजा जा रहा था। उसके द्वारा ट्रक मालिक सुरेश चंद्र निवासी सामगी जिला उज्जैन को 30 हजार रूपये एडवांस में दिये गये थे, जो उक्त ट्रक को संबंधित जगह 1 जुलाई 2021 तक पहुंच जाना था, किन्तु जब तय समय तक ट्रक नही पहुंचा तो उसने ट्रक के चालक युवराज सिंह चौहान निवासी कालूखेड़ा उज्जैन से सम्पर्क करने का प्रयास किया। लेकिन मोबाइल बंद आने पर ट्रांसपोर्टर रविकांत सेन निवासी कालूखेड़ा जिला उज्जेैन को मोबाइल पर सूचना दी कि गेहूं से लोडेड ट्रक अभी तक बैंगलोर नहीं पहुंचा है। रविकांत सेन के द्वारा ट्रक मालिक से सम्पक्र किया गया, जिसे ट्रक मालिक ने बताया कि ट्रक का रास्ते में एक्सीडेण्ट हो जाने से लोगों ने ड्रायवर के साथ मारपीट की है। जिससे ट्रक ड्रायवर ट्रक छेाड़कर भाग गया है और कहा कि वह अभी बनारस में हूं। और सीधे ट्रक के पास जा रहा हूं।

व्हाटसएप नम्बर पर भेजा 3 लाख रूपये का चैक
10 जुलाई 2021 केा उसने पुन: ट्रक मालिक सुरेशचंद्र को कॉल किया तो सुरेशचंद्र ने उससे फ ोन पर कहा कि मैने आपका माल कहीं और बेच दिया और आपका जो भी नुकसान हुआ है नुकसान की भरपाई कर दूंगा। सुरेशचंद्र ने 12 जुलाई 2021 को पंजाब नेशनल बैंक जिला देवास के चैक से उसके व्हाटसएप नम्बर पर 3 लाख रूपये का चैक भेजकर कहा कि आपके खाते में चैक जमा कर दिया है ,परन्तु उसके खाते में आज तक कोई पैसा नही आया। उक्त भेजे गये चैक में ओव्हर राईटिंग एवं स्पेलिंग मिस्टेक की गयी है। ट्रक मालिक द्वारा उसका माल गबन कर लेने एवं लोडेड ट्रक को संबंधित जगह न भेजकर कहीं और माल को बेंच दिया गया। ट्रक मालिक सुरेशचंद्र एवं ट्रक ड्रायवर युवराज सिंह द्वारा उसके साथ धोखाधड़ी की गयी है। पुलिस ने शिकायत पर ट्रक मालिक सुरेशचंद्र एवं ट्रक ड्रायवर युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर, सरगर्मी से फरार आरोपियों को तलाश रही है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button