इंदौरउत्तर प्रदेशग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

ट्यूशन पढ़ने निकली छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या : खेत में ले गए और मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 12वीं की छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है। यहां के बरखेड़ा इलाके में ट्यूशन पढ़ने निकली छात्रा को आरोपी खेत में ले गए और मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने वारदात को छिपाने के लिए लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी। शनिवार देर रात उसका शव घर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित खेत में मिला। इस मामले में मृतक के परिजन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

छात्रा के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। शव के आसपास खून बिखरा हुआ था। खेत से कुछ ही दूरी पर उसकी किताबें, बैग, साइकिल और जूते बरामद हुए हैं। पुलिस को घटनास्थल पर बियर की 4 बोतलें, नमकीन और सिगरेट के टुकड़े मिले हैं। आशंका है कि आरोपियों की संख्या दो से ज्यादा थी।

 पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई शव
मृतक छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी 16 साल की बेटी शनिवार सुबह स्कूल के पास ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटी। इस पर घर वालों ने सोचा कि ट्यूशन से सीधे स्कूल चली गई होगी, लेकिन शाम 5 बजे तक वह वापस नहीं आई तो चिंता हुई। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई और बेटी के अपहरण किए जाने की आशंका जताई गई। पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर लिया, लेकिन रविवार सुबह मामला देखने की बात कहकर छात्रा की तलाश नहीं की।

इसके बाद परिजन आस-पास और खेतों में लड़की की तलाश करते रहे। देर रात 11 बजे छात्रा के भाई को खेत में बहन की साइकिल दिखी। पास पहुंचकर देखा तो छात्रा का शव नग्न अवस्था में पड़ा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। लड़की के पिता का आरोप है कि पुलिस शव को जबरन पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई।

गैंगरेप और हत्या का मुकदमा दर्ज
SP दिनेश पी ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर गैंगरेप, हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले की जांच के लिए 4 टीमें बनाई गई हैं।

1/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button