ग्वालियरजबलपुरमध्य प्रदेश

कांग्रेस MLA अजब सिंह पर FIR:8 साल पहले 2 बीघा जमीन के बदले 1 करोड़ लिए, न जमीन दी और न रुपए लौटाए

मुरैना के सुमावली से विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ गुरुवार रात जमीन की धोखाधड़ी मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। कांग्रेस विधायक के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने सागरताल रोड पर 2 बीघा जमीन बेचने के बाद पीड़ित से 1.08 करोड़ रुपए लिए थे। इसके बाद जमीन पर कोर्ट में विवाद का बहाना बताकर जमीन नहीं दी।

विधायक पीड़ित को लगातार 8 साल तक अलग-अलग जगह पर जमीन देने का भरोसा दिलाते रहे, लेकिन जमीन नहीं दी। इस दौरान पीड़ित कर्ज में डूब गया। पीड़ित ने SP ऑफिस पहुंचकर हंगामा कर आत्मदाह की धमकी दी थी, जिसके बाद हजीरा थाना में मामला दर्ज किया गया। 26 दिन में विधायक के खिलाफ यह दूसरी FIR है।

2013 का है मामला
2013 में सागरताल रोड पर सुमावली से विधायक अजब सिंह कुशवाह और उनके दामाद रंजीत कुशवाह एक कॉलोनी के लिए प्लाटिंग कर रहे थे। इस दौरान थाटीपुर के रहने वाले कृष्णा गोपाल चौरसिया की मुलाकात उनसे हुई थी। अजब सिंह ने कृष्णा गोपाल को जगह दिखाई, जो उसे पसंद आ गई। कृष्णा गोपाल ने 2 बीघा जमीन खरीदने के लिए डील की।

विधायक अजब सिंह ने एडवांस के तौर पर 1 करोड़ 8 लाख रुपए कृष्णा गोपाल से ले लिए, लेकिन जब जमीन की रजिस्ट्री की बात आई तो अजब सिंह ने कहा कि जमीन पर कुछ विवाद है। मामला कोर्ट में है इसलिए फिलहाल रजिस्ट्री नहीं हो सकती। पीड़ित कृष्णा ने बताया कि धीरे-धीरे समय निकला जा रहा था। बार-बार विधायक से कहने पर उन्होंने श्योपुर में प्राइम लोकेशन पर जमीन देने के लिए दोबारा नया कॉन्ट्रैक्ट किया, पर श्योपुर में भी जमीन नहीं दी।

8 साल में चार बार किया अनुबंध, करते रहे गुमराह
पीड़ित ने बीते रविवार को ग्वालियर में 70 लोगों के साथ SP ऑफिस का घेराव किया और कहा कि अगर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो वह आत्मदाह कर लेगा। कृष्णा गोपाल के साथ पहुंचे सभी 70 लोग भी ठगी के शिकार थे।

कृष्णा गोपाल चौरसिया ने बताया था कि पिछले 8 साल में विधायक अलग-अलग जगह पर जमीन देने के 4 अनुबंध कर चुके हैं, लेकिन हर बार धोखा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल की और अजब सिंह कुशवाह, रंजीत कुशवाह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।

अब तक चार मामले हो चुके हैं दर्ज
ग्वालियर में विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ धोखाधड़ी की यह चौथी FIR है। 26 दिन पहले महाराजपुरा थाना में 2 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। CSP महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया है कि हजीरा में अजब सिंह और रंजीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। करीब आठ महीने पहले भी विधायक के खिलाफ सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने के मामले में FIR हुई थी।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button