जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

इजरायल ने ले लिया 7 अक्टूबर का बदला, हमास के चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया  

नई दिल्ली, एजेंसी। इजरायल-हमास जंग के बीच बड़ी खबर सामने आई है. इजरायल ने अपने दुश्मन हमास से 7 अक्टूबर के हमले का बदला ले लिया है. बेंजामिन नेतन्याहू की इजरायली सेना ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि इस्माइल हानिया की मौत ईरान की राजधानी तेहरान में हुई. इजरायल ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमला कर हमास चीफ इस्माइल हानिया को मारा है. हालांकि, हत्या कैसे की गई है, इसकी डिटेल सामने नहीं आई है.

ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने बुधवार सुबह घोषणा की कि हमास चीफ इस्माइल हानिया और उनके एक बॉडीगार्ड की तेहरान में उनके आवास पर हुए हमले में मौत हो गई. बयान में कहा गया है कि हमले की जांच की जा रही है और नतीजे बाद में बताए जाएंगे. दरअसल, हमास चीफ ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए तेहरान में था. वह &0 जुलाई को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुआ था. हमास चीफ इस्माइल हानिया को मारना इजरायल के लिए बड़ी सफलता है. 7 अक्टूबर 202& को हमास ने इजरायल को बड़ा जख्म दिया था. इसी दिन हमास ने इजरायल पर मिसाइल और रॉकेट्स से बड़ा हमला किया था, जिसमें इजरायल के दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद ही इजरायल ने युद्ध का ऐलान किया था. तब से ही इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. हमास चीफ की हत्या कर इजरायल ने 7 अक्टूबर का बदला ले लिया है.

बेटों की हुई थी अप्रैल में मौत

अप्रैल महीने में ही हमास चीफ इस्माइल हानिया के तीन बेटों की हत्या की गई थी. हमास के टॉप लीडर इस्माइल हानिया ने इजरायल पर बदले की भावना से तीन बेटों की हत्या का आरोप लगाया था. इस्माइल हानिया कतर में निर्वासन में रहता था, जहां अल-जजीरा का मुख्यालय है. हानिया का भाई सहित उसके परिवार के 14 करीबी सदस्य अक्टूबर 202& में इजरायली हवाई हमले में मारे गए थे.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button