जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

अवैध क्लीनिकों  पर प्रभावी कार्यवाही न होने पर कलेक्टर हुए नाराज :  सीएमएचओ को दी चेतावनी 

कोतमा अनूपपुरlकलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने टीएल बैठक में जिले में संचालित अवैध क्लीनिकों के विरूद्ध ठोस कार्यवाही नही होने पर नाराजगी जताई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. अवधिया द्वारा अवगत कराया गया कि 13 क्लीनिक के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। जिनमें से 7 क्लीनिक को बंद कराया गया है, 6 क्लीनिक के संचालकों को नोटिस जारी किया गया है।

 

जिस पर कलेक्टर ने कहा कि अवैध क्लीनिक संचालकों के विरूद्ध क्लीनिक को बंद कराने की कार्यवाही क्यों नही की गई, जिसका उत्तर सीएमएचओ नही दे सके। जिस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को चेतावनी दी कि अगर जिले में कहीं भी अवैध क्लीनिक के संचालन से कोई घटना होती है, तो सीएमएचओ के विरूद्ध भी जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही की जाएगी। सीएमएचओ उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण संबंधी भी जानकारी बैठक में नही दे सके।

 

जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई तथा कहा कि इस संबंध में जानकारी लेकर शाम तक अवगत कराएं। उन्होंने सिकलसेल स्क्रीनिंग की जानकारी की समीक्षा के दौरान शेष बचे जांच की रिपोर्ट की एक सप्ताह में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में सोमवार को टीएल बैठक में कार्यों की समीक्षा करते हुए उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button