कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव के पहले अपराधियों पर लगाम कस रही पुलिस  पुलिस के निशाने पर आदतन अपराधी, आधी रात गुंडा-बदमाशों के घर पर दी जा रही दबिश 

कटनी, यशभारत। लोकसभा चुनाव के लिए अभी काफी वक्त है, इसके पहले ही जिले की पुलिस ने अपराधियों पर लगाम कसना शुरू कर दिया है। अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के साथ ही पिछले काफी समय से फरार एवं स्थायी वारंटियों की धरपकड़ की जा रही है। कॉबिंग गश्त के माध्यम से पुलिस आधी रात को गुंडा-बदमाशों के घर पर जाकर दबिश दे रही है। आदतन अपराधी पुलिस के निशाने पर हैं।

 

चुनाव के पहले यह पूरी कवायद इसलिए की जा रही है, ताकि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराया जा सके। पुलिस की इस र्कावाई से अपराधिक तत्वों में हडक़म्प की स्थिति निर्मित हो गई है। पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन के निर्देश पर शहर के पांचों थानों कोतवाली, माधवनगर, कुठला, रंगनाथनगर एवं एनकेजे थाने की पुलिस के साथ ही ग्रामीण अंचल के थानों की पुलिस द्वारा हर दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जुआ, सट्टा, शराब के साथ ही अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी पर भी रोक लगाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कॉबिंग गश्त के दौरान पूरे जिले की पुलिस पूरी रात अपराधियों की खाक छान रही है।

 

दो दिन पहले दो सैकड़ा से अधिक पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कॉबिंग गश्त के दौरान 79 आरोपियों को सीखचों के पीछे किया। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन गगूल मीट के माध्यम से वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों से रूबरू होकर अपराधिक गतिविधियों की ऑनलाइन समीक्षा की जा रही है। थाना क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर रोकथाम लगाने के साथ ही आदतन अपराधियों पर जिला बदर की भी कार्रवाई की जा रही है।

इनका कहना है . …

मई में लोकसभा चुनाव होना है, इसके पहले ही पुलिस एक्टिव मोड पर है। अपराधिक तत्वों पर निगरानी रखने के साथ ही अवैध गतिविधियों पर रोकथाम लगाई जा रही है। जुआ, सट्टा, शराब व गांजा की तस्करी पर रोक लगाने के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया गया है और पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने आदतन अपराधियों का जिला बदर किया जा रहा है।

-अभिजीत कुमार रंजन, पुलिस अधीक्षक

Rate this post

Related Articles

Back to top button