जबलपुरमध्य प्रदेश

ब्रेकिंग : पैरोल से फरार बंदी को जेल सुरक्षा टीम ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

नरसिंहपुर यशभारत। केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में धारा 302 भादस के तहत आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा बंदी घनश्याम पिता तुलाराम परतेती वर्ष 2020 से पैरोल का लाभ ले रहा था, 25 फरवरी 2024 को 15 दिवस पैरोल पर जेल से रिहा किया गया था उसे नियत 9 फरवरी को जेल वापिस होना था लेकिन उक्त बंदी अपने निर्धारित समय पर जेल दाखिल न होकर पैरोल से फरार हो गया।

बंदी समय पर जेल दाखिल न होने से जेल अधीक्षक अजमेर सिंह ठाकुर ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे पकडऩे के लिए जेल सुरक्षा टीम गठित कर जेल अधीक्षक के निर्देशन में जेल सुरक्षा टीम ने 24 घंटे के अथक प्रयास के बाद बंदी को गृह ग्राम पानाथावड़ी माल तहसील बिछुआ से पकड़कर अपने कब्जे में किया और 24 घंटे के अंदर ही जेल प्रवेश कराया।

 

बंदी को पुन: पकड़कर वापिस जेल दाखिल कराये जाने में जेल के होनहार प्रहरी अतुल दुबे एवं शशांक पांडे प्रहरी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। उनके द्वारा कैदी के गृह निवास पहुंचकर फरार कैदी के घर की घेराबंदी कर अपने अथक प्रयास एवं सूझबूझ दिखाते हुए कैदी को पकडऩे में सफल रहे।

बंदी को रात्रि में केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर दाखिल कराया। उक्त साहसी एवं सराहनीय कार्य के लिए जेल अधीक्षक ने कैदी को पकड़वाने वाले दोनों प्रहरियों को प्रशंसा पत्र प्रदान करने की घोषणा की गई।

Related Articles

Back to top button