जबलपुरमध्य प्रदेश

तेंदुए की दस्तक, पहरे में वन विभाग की कुंडम रेंज : दर्जनों सिपाही तैनात

 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जबलपुर यश भारत। कुंडम की अम झर घाटी के बिछुआ ग्राम से रेस्क्यू के दौरान भागा तेंदुआ का कहीं सुराग नहीं मिला है जिसके चलते जंगल के आसपास करीब एक दर्जन सिपाहियों की तैनाती कर दी गई है, साथ ही लोगों को जंगल ना जाने की नसीहत भी दी जा रही है ।

 

गौरतलब है कि कल ग्राम बिछुआ में तेंदुआ खेत की फेंसिंग में फंस गया था टीम ने तत्काल डॉक्टरों की टीम और रेस्क्यू दल को घटनास्थल बुलाया लेकिन उसके बाद तेंदुआ अचानक फेंसिंग के कटीले तारों से अपने आप को छुड़ाकर भाग गया इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है।

 

 

 

रेंजर महेश चंद्र कुशवाहा ने बताया कि रेस्क्यू किया जा रहा था लेकिन तेंदुआ फेंसिंग तारों से छूटकर मौके से भाग गया और अन्य ग्रामों की ओर गया है इसके बाद क्षेत्र में मुनादी कराकर पेट्रोलिंग की जा रही है लोगों को जंगल ना जाने की नसीहत दी जा रही है। विभाग ने बताया कि दल को देखकर तेंदुआ घबरा गया और बचकर भाग गया जो घायल अवस्था में है, कयास लगाए जा रहे हैं कि तेंदुआ जंगल में वापस चला गया है, क्योंकि अभी तक जंगल से सटे हुए ग्रामों में तेंदुए का मूवमेंट नहीं देखा गया है, फिर भी अलर्ट मोड पर रहते हुए वन विभाग की टीम लगातार पेट्रोलियम और सर्चिंग कर रही है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button