जबलपुरमध्य प्रदेश

गड़बड़झाला : मजदूरों को नगद भुगतान कर कराया जा रहा शासकीय निर्माण कार्य

मंडला , यश भारत l पश्चिम सामान्य वन मंडल मंडला के डिवीजन कार्यालय जिला मण्डला में बिल्डिंग निर्माण कार्य के अन्तर्गत एक बडा मामला सामने आया है जिसमें कि भवन निर्माण कार्य हेतु कार्यरत मजदूरों को डिण्डौरी जिले एवं अन्य जिलों से लाया जा रहा है एवं जिनको मजदूरी हेतु नगद भुगतान दिया जा रहा है, जबकि उक्त कार्य का भुगतान व्हाउचर के जरिए ई-पेमेंट में बनाकर अपने साथियों के खातों में डालकर उनके खातों से पैसे निकालकर बाहर से लाए गये मजदूरों को नगद भुगतान किया जा रहा है।

 

इसके अलावा लगभग 10 से 12 मजदूरों से काम कराया जा रहा है और एण्ट्री 40 से 50 मजदूरों की हो रही है। यह धॉधली संबंधित डीएफओ निथ्यानंदम एल एवं परिक्षेत्र अधिकारी मण्डला अजय बाकोडे एवं वृत्त मण्डला में पदस्थ शुक्कू लाल इनवाती उप वनक्षेत्रपाल की मिलीभगत से किया जा रहा है l

 

जो कि यह सारा काम प्रदेश सरकार एवं जिले के लोकल श्रमिकों को अंधेरे में रखकर किया जा रहा है। जबकि नियम के अनुसार किसी भी शासकीय भवनों का निर्माण कार्य निविदा के माध्यम से कराया जाना चाहिए। इसके बावजूद भी उक्तो अधिकारियों के द्वारा शासन के नियमों को अनदेखी करते हुए निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button