जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

लोहा-सीमेंट व्यापारी से लूट करने वाले गिरप्तारः पड़ोसी ने रैकी कर पल्लेदारों से कराई थी लूट

जबलपुर, यशभारत। फरवरी माह में विजय नगर क्षेत्र में लोहा-सीमेंट व्यापारी से हुई लूट की घटना को पर्दाफाश पुलिस ने करते हुए आरोपियों को गिरप्तार किया है। व्यापारी के पड़ोस में रहने वाले मटर व्यवसायी ने अपने पल्लेदारों को साथे में लेकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों के पास से लूट के 51 हजार रूपए बरामद हुए हैं।
मालूम हो कि विकास नगर निवासी विनोद चैबे सीमेंट व लोहे के कारोबारी है। उनकी दुकान माढ़ोताल में है। रोजाना की तरह उन्होने 28 फरवरी सोमवार रात दुकान बंद की और बिक्री की ढ़ाई लाख की रकम को बैग में रखा और आए। वे रात लगभग साढ़े नौ बजे घर के बाहर पहुंचे। वे मेन गेट का दरवाजा खोल रहे थे, तभी एक आरोपित बाइक से वहां पहुंचा और उनका बैग लूट लिया। चैबे ने लूट के साथ ही मदद के लिए तेजी से आवाज लगाई लेकिन कोई मदद तत्काल नहीं मिली। इधर आरोपित तत्काल फरार हो गया था।

मुख्य आरोपी रूपेश जैन
पत्रकारवार्ता में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लूट की घटना दिनांक से पुलिस लगातार आसपास सहित अन्य क्षेत्रों में नजर रख रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि व्यापारी के पड़ोस में रहने वाला रूपेश जैन ने वारदात को अंजाम दिया जिसमें कुछ उसके साथी भी शामिल है। पुलिस ने सूचना के आधार पर रूपेश जैन से पूछताछ की तो उसने पल्लेदार आकाश अनुराग राजा और नवीन के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना कबूल किया। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी ने घटना के पहले व्यापारी के आने-जाने और कितना पैसा रहता है इसकी पूरी रैकी की इसके बाद पल्लेदारी करने वाले चार युवकों को पूरा प्लान समझाया साथ ही गाड़ी उपलब्ध कराई। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button