जबलपुरमध्य प्रदेश

लोकायुक्त ने RI को 1000 का रिश्वत लेते दबोचा:टेंट व्यवसायी से बंदूक के लाइसेंस की रिपोर्ट बनवाने के लिए मांगी थी रिश्वत

जबलपुर।  लोकायुक्त ने राजस्व निरीक्षक (आरआई) को हजार रुपए का रिश्वत लेते शुक्रवार दोपहर में दबोचा। आरोपी ने बंदूक लाइसेंस की रिपोर्ट लगाने के लिए टेंट व्यवसायी से उक्त रकम मांगी थी। आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर मौके पर ही जमानत दे दी।

लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े के मुताबिक 8 जुलाई को पाटन उड़ना निवासी रोहित ने शिकायत की थी। रोहित की टेंट की दुकान है। उसने बंदूक लाइसेंस का आवेदन लगाया है। इसकी जांच के लिए आरआई रमेश किरार के पास मामला आया है। बंदूक लाइसेंस के लिए राजस्व और पुलिस दोनों की रिपोर्ट जरूरी होती है। रोहित के मुताबिक आरआई किरार ने रिपोर्ट लगाने के लिए उससे दो हजार रुपए मांगे थे। पर बाद में एक हजार रुपए पर बात तय हुई थी।

पाटन तसहील कार्यालय में बुलाया था आरआई ने

पाटन तहसील कार्यालय में शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे के लगभग आरआई रमेश किरार ने उसे पैसे लेकर तहसील कार्यालय बुलाया था। लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के निर्देश पर डीएसपी दिलीप झरबड़े की अगुवाई में निरीक्षक कमल उईके भूपेंद्र दिवान व नरेश बेहरा सहित आरक्षक जुबेद खान, अतुल, जीत सिंह व राकेश विश्वकर्मा की टीम कार्रवाई के लिए पहले से मौजूद थी। जैसे ही पीड़ित रोहित ने आरआई रमेश किरार को एक हजार रुपए की रकम दी।

टीम ने आरोपी रमेश को रंगे हाथों दबोच लिया। पुलिस ने विशेष रसायन लगे 500-500 के नोट जब्त कर लिए। वहीं उसके हाथ धुलाने का कलर पानी भी जब्त किया। पुलिस ने तहसील कार्यालय में ही अपनी कार्रवाई की और फिर आरोपी को मौके पर जमानत दे दी।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button