जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

बड़ी खबर : 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, सोशल  मीडिया पर जुआ खेलते हुए वीडियो हुआ वायरल : टीकमगढ़ SP ने की कार्यवाही

सागर , यश भारत | टीकमगढ़ यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ संभाग का टीकमगढ़ जिला इन दिनों संगीत अपराधों के लिए चर्चित हो रहा है। बड़ागांव धसान में बुजुर्ग के साथ लूट और हत्या के मामले के बीच पुलिस कर्मियों का जुआ खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर चर्चित हुआ है।प्रदेश कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने गत दिवस ही उक्त वीडियो को सोशल मीडिया के ‘ X’ प्लेटफार्म पर वायरल कर सीएम व डीजीपी समेत कई अधिकारियों को टैग कर दिया था। जिसके बाद टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने जुआ खेलने वाले छह आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। जिसमें एक सिपाही को एसपी की टीम का सदस्य भी बताया जा रहा है।

जुआ खेलने वाले सभी निलंबित पुलिसकर्मी अपनी गतिविधियों के चलते पिछले एक साल से टीकमगढ़ जिले में चर्चाओ में हैं। इनके द्वारा आए दिन लोगों के साथ बदतमीजी करना और इन पर लोगों के रुपये लेने के आरोप लगते रहे हैं। जिसकी शिकायत प्रदेश कांग्रेस के उक्त पदाधिकारी के समक्ष कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने की थी। इसके साथ ही पूर्व में भी मनोज अहिरवार का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने डिजिटल रिश्वत ली थी। इस मामले में तत्कालीन एसडीओपी बीडी त्रिपाठी ने इस मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट में आरोपी के बर्खास्त के लिए लिखा था। लेकिन आज तक उस पर कार्रवाई नहीं। इसके बाद फिर उसका जुआ खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैl

 

जुआ खेलते नजर आए छह पुलिसकर्मी सस्पेंड

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि एक वीडियो सामने आया है। जिसमें कोतवाली, देहात, दिगौड़ा और पुलिस लाइन में पदस्थ पुलिसकर्मी एक साथ बैठकर जुआ खेलते नजर आ रहे हैं। जानकारी लगते ही तत्काल 6 आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। सस्पेंड किए गए पुलिस कर्मियो में मनोज अहिरवार, कोतवाली, अनिल पचौरी, कोतवाली, सूरज राजपूत, कोतवाली, भुवनेश्वर अग्निहोत्री, देहात थाना, सलमान खान दिगौड़ा थाना, रितेश मिश्रा पुलिस लाइन शामिल है। इसके साथ ही वीडियो की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद कुछ और आरक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि वीडियो की जांच कराई जा रही है। जिससे पता चल सकेगा कि यह कितने दिन पुराना है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि जुआ खेलने के दौरान मौके पर मौजूद करीब एक दर्जन कौन-कौन लोग खेलते हुए दिख रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button