जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जवा तहसीलदार और पटवारी पर पैसे मांगने का आरोप :   शिकायतों के बाबजूद जनसुनवाई मे नही हो रहा समाधान

रीवा|   जिले के जवा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत गाढ़ा 138 के कुटिहा टोला और खटिकान टोला में सड़क एवं पुल निर्माण को लेकर जनसुनवाई में आवेदन दिया गया। उस दौरान शिकायतकर्ता धनेश कुमार सोनकर ने बताया कि हमारे गांव में सड़क एवं पुल निर्माण हेतु PWD विभाग द्वारा 2,51,15000 रुपये की राशि मंजूर हुई थी भूअर्जन नही होने से कार्य अबरुद्ध है जिसे लेकर ग्रामवासियो ने जवा तहसील में तहसीलदार के नाम आवेदन दिए थे लेकिन वहाँ से आवेदन को तहसीलदार द्वारा गायब कर दिया गया। तथा तहसीलदार और पटवारी भूअर्जन के नाम पर 3,50000 रुपये की मांग कर रहे है ऐसा शिकायतकर्ता ने आरोप भी लगाए है।

 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आवेदन दिया हूँ । तहसीलदार और कलेक्टर मेडम कार्यवाही करे अन्यथा अगले जनसुवाई में आत्महत्या कर लेगे जिसके जिम्मेदार कलेक्टर कमिश्नर होंगे। साथ ही शिकायतकर्ता ने कलेक्टर और कमिश्नर पर पैसे लेकर जांच न करने का आरोप लगाया है। आपको बता दे कि उक्त निर्माण कार्य 2 वर्ष पूर्व से चल रहा लेकिन अभी तक 25% भी निर्माण कार्य नही हुआ। शिकायतकर्ता ने बताया की बरसात के 4 माह व जब भी बारिश हो जाती है ग्रामीणों का निकलना मुश्किल हो जाता है बच्चो 4 माह स्कूल नही जा पाते है ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नालों को पार करते है। जिसके लिए कई बार जवा तहसीलदार, एसडीएम, जिला कलेक्टर, कमिश्नर और स्थानीय विधायक को आवेदन दिया जा चुका है लेकिन किसी के द्वारा ध्यान नही दिया जाता है।

 

भूअर्जन नही होने से कार्य रुका हुआ है मेरे द्वारा कई बार जनसुनवाई में आवेदन दिया जा चुका है कोई कार्यवाही नही हो रही है। जबकि भूअर्जन का कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग और ठेकेदार को करानी चाहिए लेकिन वो सब बैठे तमाशा देख रहे है मैं और ग्रामवासी भूअर्जन से लेकर हर कार्य के लिए तहसील कार्यालय जवा से लेकर कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी तक का चक्कर लगा रहे है लेकिन कोई देखने सुनने वाला नही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button