जबलपुरमध्य प्रदेश

कोरोना थर्डवेव की रोकथाम व बचाव के लिये अभी से आवश्यक तैयारी करें- कलेक्टर श्री शर्मा

जबलपुुुर।
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज शाम वर्चुअल मीटिंग में कोरोना की थर्डवेव की रोकथाम व बचाव को लेकर चिकित्सकों साथ चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना की थर्डवेव को रोकने के लिए अभी से सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित कर लें। इसके लिए सबसे पहले चिकित्सक, नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षित करें साथ ही पैरामेडिकल के फाइनल ईयर की छात्राओं को भी प्रशिक्षित करें। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की थर्डवेव बच्चों पर ज्यादा असर डालेगा। अतः छोटे बच्चों के हिसाब से मास्क व आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों की तैयारी कर ले। इसके साथ ही छोटे बच्चों के साथ उनके अटेंडर या मां रहेगी तो उनके भी रहने की व्यवस्था कर लें ।उन्होंने कहा कि कोई भी असामान्य लक्षण बच्चों में दिखाई देती है तो अस्पताल से तुरंत संपर्क करें और इलाज सुनिश्चित कराएं।
इसके लिए जन जागरूकता की आवश्यकता है अतः चिकित्सक पंपलेट तैयार करें और इसके लक्षण और तैयारी के बारे में पंपलेट में उल्लेख करें । विशेषज्ञों का यह कहना है कि अगस्त के लास्ट वीक तक कोरोना की थर्डवेव का असर हो सकता है, लेकिन यदि जन जागरूकता व आवश्यक तैयारी रहे तो इसको आने के पहले ही रोका जा सकता है ।उन्होंने कहा कि थर्ड वेव के लिए बच्चों की सुरक्षा के लिए जो तैयारियों का टारगेट है, उससे दो-तीन गुना ज्यादा तैयारी सुनिश्चित कर लिया जाए ।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि इसके साथ ही नान कोविड बीमारियों को भी कंट्रोल किया जाए तथा इस संबंध में राज्य शासन की जो गाइडलाइन है उसका पालन सुनिश्चित हो ।उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि शहरी क्षेत्र के आसपास या ग्रामीण क्षेत्र में भी ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ,ताकि कोरोना की थर्ड वेब में बच्चों का इलाज आसानी से सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने एनआरसी को भी उचित रूप में डिवेलप करने के निर्देश भी दिए।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button