कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा, सीसीटीव्ही फुटेज खंगाल रही पुलिस 

 

कटनी, यशभारत। कुठला थाना क्षेत्र के अंतर्गत होटल राधिका के पीछे रचनानगर निवासी 23 वर्षीय प्रवीण चौबे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस को अब शॉर्ट पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही यह पता लग पाएगा कि युवक की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है, हालांकि परिजन सीधे तौर पर प्रवीण की हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

 

 

परिजनों ने मीडिया से बातचीत में हत्या का आशंका जताते हुए उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाकर जांच करने की मांग पुलिस से की, लेकिन पुलिस को प्रवीण का मोबाइल अब तक भी नहीं मिल पाया है, फिलहाल पुलिस पन्ना मोड़ से लेकर होटल राधिका होते हुए रचनानगर तक सडक़ और घरों पर लगे सीसीटीव्ही फुटेज खंगाल रही है।

गौरतलब है कि कुठला थाना क्षेत्र के अंतर्गत बस स्टैंड पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर रचनानगर में कल बुधवार की सुबह चंडिका नगर निवासी 23 वर्षीय प्रवीण चौबे पिता मुकेश चौबे की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। प्रवीण पन्ना मोड़ स्थित रांधेलिया पेट्रोल पम्प पर काम करता था। स्थानीय लोगों के मुताबिक युवक की लाश रात-भर सडक़ किनारे पड़ी रही लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। सुबह लगभग 11 बजे जब लोगों का ध्यान इस तरफ गया तो उन्होंने लाश मिलने की सूचना बस स्टैंड चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही बस स्टैंड चौकी प्रभारी अंकित मिश्रा स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और युवक की शिनाख्त करते हुए उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि युवक शराब पीने का आदी था और तुनक मिजाज भी था, जिस कारण उसकी मौत को लेकर हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है।

तीन डॉक्टरों की पैनल ने किया पोस्टमार्टम

बताया जाता है कि दोपहर करीब 12 बजे युवक की लाश को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। यहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को पोस्टमार्टम के लिए बुलवाया गया तो उन्होंने युवक की लाश का पीएम करने के लिए तीन डॉक्टरों के पैनलकी मांग की। जिस पर तीन डॉक्टरों की पैनल ने युवक के शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान जिला चिकित्सालय में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लगी रही।

घटनास्थल का किया बारीकी से निरीक्षण

बस स्टैंड चौकी प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर जब पुलिस पहुंची तो वहां पर एक कबाड़ खड़े ऑटो के पास युवक की लाश पड़ी हुई थी। प्रारंभिक जांच में युवक के शरीर में किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। मुंह से खून गिरने के निशान जरूर पाए गए हैं। घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए मृतक का शव परीक्षण कराया गया और पोस्टमार्टम पश्चात लाश को परिजनों को सुपुर्द किया गया।

इनका कहना है . …

पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। डॉक्टरों से शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है, जो आज शाम तक मिल जाएगी। युवक की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है, इसकी गहन जांच की जा रही है। उसके साथियों से भी पूछताछ की जा रही है। पेट्रोल पंप से घर जाते समय वह एक पान की दुकान में रूका था, दुकान संचालक के भी बयान लिए गए हैं, इसके अलावा सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले जा रहे हैं। फिलहाल पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद भी इस घटना से पर्दा उठेगा।

-अभिषेक चौबे, टीआई कुठला

Related Articles

Back to top button