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हीलाहवाली : सीएम हेल्पलाइन: टाइम लिमिट सात दिन 2-2 महीने में भी नहीं निपट रहे मामले

गोटेगांव/ नरसिंहपुरl घर बैठे शिकायत निवारण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गई सीएम हेल्पलाइन (181) सेवा जिले में हेल्पलेस साबित हो रही है। अधिकारियों की अनदेखी के चलते लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। आलम यह है कि आवेदक एक ही समस्या लेकर बार-बार 181 डायल कर रहे हैं, जबकि उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। 

 

12 अगस्त को सीएम हेल्पलाइन पर नरसिहपुर के युवा आशीष कुमार दुबे ने शिकायत की सांकल रोड स्थित मुशरान वार्ड पटेल कालोनी गली नं दो में कच्ची सड़क है वार्ड बासियों कई सालों से सीसी सड़क की मांग कर रहे थे । इस मामले को संज्ञान लेकर पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सीसी सड़क की मंजूरी दी व भूमिपूजन भी कर दिया पर नगर पालिका एवं ठेकेदार द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया वहीं वार्ड बासियों द्वारा 9 माह बीत जाने के बाद जब ठेकेदार एवं नगर पालिका नरसिहपुर को आवेदन दिया कि सड़क निर्माण जल्द से जल्द प्रारंभ करने की मांग की तो अधिकारियों द्वारा कोई जबाव नहीं दिया ।

 

वहीं दुबे द्वारा 12 अगस्त सीएम हेल्पलाइन की तो 2 माह बीत जाने के बाद भी निराकरण नहीं हुआ वहीं नगर पालिका नरसिहपुर के अधिकारियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को प्रतिवेदन अनुसार शिकायत करता द्वारा बताए गए स्थल का निरीक्षण किया गया, उक्त सड़क कच्ची है, जहां पर बारिश के समय जलभराव एवं कीचड़ की समस्या उत्पन्न हो रही है थी स्थल पर डस्ट डलवा दी गई है ।

 

जब मौके पर पत्रकार पहुंचे तो न वह मुराम थी न सड़क वहीं अधिकारियों से जब इस मामले में बात की तो संतुष्ट जबाव नहीं मिला। अभी भी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें लंबित पड़ी हुई है। कई आवेदकों को तो शिकायत किए हुए कई माह गुजर गए हैं। बावजूद उनका समाधान नहीं हुआ है, जबकि सात दिन में इन शिकायतों का निराकरण हो जाना चाहिए। इन विभागों की छोटी छोटी समस्याओं की शिकायतें एल-फोर लेवल पर पहुंच गई है।

 

लेकिन जिम्मेदार अधिकारी आवेदकों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। जिला अधिकारियों की अनदेखी की वजह से लोगों का इस योजना से भरोसा उठने लगा है।

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