जबलपुरमध्य प्रदेश

हाईटेंशन करंट से जान पर बन आई:पानी की टंकी में सुधार करने दूसरी मंजिल की छत पर गया था प्लम्बर

जबलपुर, यशभारत। जबलपुर शहर में एक प्लम्बर की जान पर बन आई है। वह एक भवन की दूसरी मंजिल पर पानी की टंकी में सुधार कार्य करने पहुंचा था। भवन के ऊपर से ही 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन गुजरी है। वह उसकी चपेट में आकर 96 प्रतिशत तक झुलस गया। बिजली के झटके से नाली में गिरा तो रीढ़ की हडि्डयां तक टूट गई। अब मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

शारदा चौक के समीप अन्ना बस्ती निवासी विनोद यादव (37) प्लम्बर का काम करता है। सोमवार दोपहर वह अन्ना बस्ती इंदिरा नगर में पप्पू सिंधी के घर टंकी की लीकेज सुधारने गया था। उसके साथ अनिल झारिया भी काम पर गया था।

रिमझिम बारिश के चलते आ गए चपेट में

विनोद और अनिल पप्पू सिंधी के घर पानी की टंकी में सुधार रहे थे। भवन के दूसरी मंजिल की छत के ऊपर से हाईटेंशन लाइन निकली है। विनोद टंकी पर चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था। वह कुछ सामान लाने अनिल को नीचे भेज दिया। रिमझिम बारिश के चलते वह करंट की चपेट में आ गया। एमपीईबी के पीआरओ राकेश पाठक के मुताबिक 11 हजार केवी की लाइन एक मीटर के दायरे में आने वाले को झुलसा सकती है।

चीख के साथ नाली में गिर गया विनोद
अनिल के मुताबिक वह छत से नीचे उतरा ही था कि अचानक विनोद की चीख सुनाई पड़ी। छत के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से वह चिपक गया था।उसके शरीर से आग की धुआं निकल रहा था। आसपास मौजूद लोग कुछ कर पाते, तभी विनोद भवन की दूसरी मंजिल से नाले में गिर पड़ा। इससे उसकी रीढ़ की हड्डियां तक टूट गईं।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button