देशराज्य

नवजात बच्ची ने कोरोना को हराया, 10 दिन वेंटिलेटर पर रही, डॉक्टर बोले- किसी चमत्कार से कम नहीं

ओडिशा में कोरोना संक्रमित एक महीने की गुड़िया पूरी तरह हो गई ठीक

भुवनेश्वर
ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही एक महीने की नवजात बच्ची को लेकर चमत्कार हुआ है। भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती नवजात ने 10 दिन के अंदर महामारी को हरा दिया है। मासूम बच्ची को बीते 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक, यह मासूम बच्ची कोरोना वायरस को हराने वाली देश की सबसे छोटी कोरोना वॉरियर बन गई है।

जानकारी के मुताबिक, नवजात बच्ची जन्म के दो सप्ताह बाद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी। इसके बाद बच्ची को कालाहांडी से भुवनेश्वर के अस्पताल में ट्रांसफर किया गया। यहां एक प्राइवेट अस्पताल में नवजात बच्ची को आईसीयू वेंटीलेटर पर रखा गया। 10 दिन तक बच्ची वेंटिलेटर पर रही।


बच्ची को ठीक होने के बाद किया डिस्चार्ज

डॉक्टर अरिजीत महापात्रा ने बताया कि बच्ची का रेमडेसिविर, स्टेरयेड और अलग-अलग प्रकार के एंटीबायोटिक देकर इलाज किया गया। इस दौरान करीब तीन सप्ताह तक बच्ची का इलाज किया गया। अब बच्ची पूरी तरह से ठीक हो गई है और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button