जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जिले में कोरोना टीकाकरण महाअभियान कल. कलेक्टर ने किया सभी पात्र नागरिकों से वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगवाने का आग्रह. …देखे… वीडियो…

जबलपुर – कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने जिले के सभी नागरिकों से कल बुधवार 27 जुलाई को आयोजित किये जा रहे कोविड वैक्सीनेशन जन महाअभियान को सफल बनाने में सक्रिय सहभागिता निभाने की अपील की है । डॉ इलैयाराजा ने कहा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस महाअभियान में 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के ऐसे सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज निः शुल्क लगाई जायेगी जिन्हें दूसरी डोज लगवाये छह महीने पूरे हो चुके हैं । कलेक्टर ने महाअभियान के लिये जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी देते हुये बताया कि कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाने जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 700 टीकाकरण सत्र लगाये जायेंगे ।

टीकाकरण सत्रों में कोरोना की दोनों वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन उपलब्ध रहेगी । उन्होंने कहा कि प्रिकॉशन डोज के लिये पात्र व्यक्ति टीकाकरण केंद्र पहुँचकर ऑन स्पॉट अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे । नागरिक चाहें तो रजिस्ट्रेशन के लिये कोविन पोर्टल पर आनलाइन प्रि-रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं । रजिस्ट्रेशन में आधार नम्बर एवं पूर्व में हुये वैक्सीनेशन के समय दर्ज कराये गये मोबाईल नम्बर की आवश्यकता होगी । डॉ इलैयाराजा ने वर्तमान में रोज आ रहे कोरोना के पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या को देखते सभी पात्र नागरिकों से निकटतम टीकाकरण केंद्र पहुँचकर कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेने का आग्रह किया है । उन्होंने कहा कि इससे न केवल उनकी बल्कि उनके परिवार की कोरोना संक्रमण से बचाव हो सकेगा ।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button