जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

BREAKING : गुरुकुल स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से गई कर्मचारी की जान? स्टोर इंचार्ज से कराया जा रहा था विद्युत सुधार का कार्य, करंट लगने से हुई मौत, 2 घंटे लावारिस पड़ा रहा शव

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार,  पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता की मांग...

रीवा|शहर के प्रतिष्ठित निजी विद्यालय प्रबंधन की बड़ी लापरवाही के कारण स्कूल में ही कार्यरत कर्मचारियों की मौत हो गई है।  आरोप है कि स्कूल में स्टोर कीपर के रूप में पदस्थ कर्मचारी से प्रबंधन द्वारा जबरन विद्युत सुधार का कार्य कराया जा रहा था, जिस दौरान करंट की चपेट में आने से कर्रमचारी की मौत हो गई। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्कूल प्रबंधन हादसे के बाद शव को अस्पताल पहुंचाने तक की जहमत नहीं उठाई और 2 घंटे तक लावारिस हालत में वह स्कूल परिसर में ही पड़ा रहा, इसके बाद मृतक की पत्नी मौके पर पहुंची और पति को अस्पताल लेकर गई| जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।दरअसल यह घटना बुधवार की शाम शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र स्थित निजी स्कूल परिसर में हुई।

 

मिली जानकारी के मुताबिक रीवा निवासी इरशाद अहमद उर्फ राजू गुरुकुल स्कूल में बीते 17 से 18 सालों से स्टोर कीपर के रूप में पदस्थ थे।

 

यहां मृतक राजू और उनकापरिवार स्कूल परिसर में ही निवास करता था, जहां प्रबंधन द्वारा विद्यालय में स्टोर के अलावा उनसे कई अलग-अलग काम लिए जाते थे।

 

बताया गया कि बुधवार को लगातार हो रही बारिश के बीच विद्युत सुधार करने के लिए राजू को भेजा गया, जहां बिना सुरक्षा उपकरण के विद्युत सुधार कार्य करते वक्त वह करंट की चपेट में आ गए।

 

घटना के तकरीबन 2 घंटे तक जब मृतक वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, जिस दौरान वह अचेत हालत में पड़ा मिला जिसे पत्नी द्वारा उपचार के लिए अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 

परिजनों ने आरोप लगाया है कि कर्मचारी राजू की मौत स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुआ है और हादसे के बाद स्कूल प्रबंधन पीड़ित परिवार का सहयोग करने की वजाय मामले को दबाने में जुटा हुआ है।

 

फिलहाल पीड़ित परिवार ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई सहित मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

 

इधर मामले में पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर लिया है और पीएम उपरांत मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button