जबलपुरमध्य प्रदेश

कलेक्टर की सब्जी मंडी व्यापारियों को दो टूक: भीड़ न लगे ये जवाबदारी व्यापारी की है फिर नहीं मानोगे तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे

जबलपुर, यशभारत। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता मेंं कृषि उपज मंडी परिसर स्थित थोक सब्जी एवं फल मंडी की व्यवस्थाओं को लेकर आज कलेक्ट्रेट में बैठक संपन्न हुई।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जनता कोरोना कर्फ्यू के दौरान किसी भी स्थिति में मंडी में भीड़ ना हो। इसके लिये सभी जरूरी कदम उठाएं जायें । उन्होंने कहा कि जहां समझाइश से काम चल सकता है वहां व्यापारियों को समझाइश दी जाये और जहां सख्ती बरतने की जरूरत हो वहाँ सख्ती भी बरती जाये । कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन-प्रशासन दिन रात प्रयासरत है तब ऐसी स्थिति में यदि कहीं भीड़ होती है तो उससे न केवल संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है बल्कि इसे रोकने की दिशा में अभी तक किये गए प्रयास निरर्थक हो सकते हैं ।

बैठक में आलू, प्याज, फल, सब्जी व्यापारी संघ के पदाधिकारियों से कहा गया कि वे किसी भी स्थिति में मंडी में भीड़ एकत्र ना होने दें। थोक व्यापारी रिटेलर्स को एक निश्चित समय में सामान दें । बैठक में चेतावनीं दी गई कि कोई व्यापारी बिना मास्क के पाया जाता है या बिना मास्क के सामान का लेन- देन करता है तो उस पर कार्यवाही की जायेगी । ऐसे व्यापारियों के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज होगी ।कलेक्टर ने बैठक में आज रात से ही थोक सब्जी और फल मंडी में चलानी कार्यवाही करने और एफआईआर दर्ज करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । उन्होंने जोर देकर कहा कि संक्रमण न बढे इसके लिये मंडी व्यवस्थित हो तथा भीड़ भी ना हो ।

श्री शर्मा ने कहा कि मंडी में सब्जी और फल लेकर बाहर से आने वाले वाहनों को रात में ही खाली कर लिया जाये और वे रात 3.30 बजे तक वापस चले भी जायें । मंडी में दिन में बिल्कुल भी भीड़ ना हो इसका सभी को ध्यान रखना होगा । उन्होंने संबंधित एसडीएम को कृषि उपज मंडी में कोरोना कर्फ्यू के तहत लगाये गये प्रतिबन्धों के उल्लंघन पाये जाने पर सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये ।
थोक सब्जी और फल मंडी की व्यवस्थाओं को लेकर आयोजित इस बैठक में नगर निगम आयुक्त सन्दीप जीआर, एसडीएम आधारताल एवं गोरखपुर , पुलिस अधिकारी तथा सब्जी व फल व्यापारी संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे ।

 

 

 

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button