जबलपुरमध्य प्रदेश

कटंगी रोड पर पोल से टकराई बस : सड़क पर फैल गया करंट, बस में सवार थे 50 यात्री , पुलिस ने रेस्क्यू कर निकाला

जबलपुर, यशभारत। माढ़ोताल के कटंगी रोड स्टार सिटी के सामने दरमियानी रात करीब 2.50 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब नागपुर से बाया सतना होते हुए बांधा जा रही बस इलेक्ट्रिक पोल से टकरा गयी। बस में करीब 50 यात्री सवार थे। जैसे ही बस पोल से टकराई, जमकर विस्फोट हो गया। यह देखकर बस चालक और यात्रियों की रुहें कांप गयीं। जिसके बाद तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत बस से रेस्क्यू कर यात्रियों को उतारा और विद्युत विभाग को इसकी खबर दी। घटना बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। घटना के बाद पोल से तार टूटकर रोड पर जा गिरा, जिससे पूरी सड़क पर करंट फैल गया। गनीमत यह रही कि यात्रियों की जान बच गयी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कटंगी रोड पर स्टार सिटी के सामने इलेक्ट्रिक पोल से यूके 78 एसपी 7787 बस दरमियानी रात टकरा गई। बस में करीब पचास यात्री सवार थे। जैसे ही बस पोल से टकराई, भयंकर विस्फोट के साथ चिंगारियां निकलने लगी। हादसे के दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया।
सड़क पर फैल गया था करंट
्रजानकारी अनुसार हादसे के दौरान हुए विस्फोट से पोल से टूटे तार जमीन पर अंगारों सहित गिरे, जिससे यात्रियों की सांसे थम गयीं और तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एमपीबी को मामले की जानकारी दी। पूरी रोड पर करंट फैल गया था, जिसके बाद यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला गया।

एमपीबी की लापरवाही आई सामने
इस पूरे मामले में एमपीबी की घोर लापरवाही सामने आई है। घटना के बाद भी विभाग का कोई कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। पोल में हो रहे विस्फोटों को रोक पाना किसी के बस की बात नहीं थी, इतना ही नहीं अलसुबह तक रोड पर, पोल से टूटे तारों से करंट प्रवाहित हो रहा था। ऐसे में यदि कोई अन्य इसकी जद में आ जाता तो उसका जिम्मेदार आखिर कौन होता।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button