जबलपुरमध्य प्रदेश

एमपीईबी: बिल वसूली के लिए नवीन योजना तैयार, अधिकारी अब उतरेंगे मैदान में, वसूली नहीं होने से विभाग में हड़कंप

जबलपुर, यश भारत। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी राजस्व वसूली में लगातार पिछड़ता ही जा रहा है जिसके चलते सभी अधिकारी हलकान है स्थिति यह है कि बिल की बसूली के लिए पूरी योजना तैयार की गई है ताकि सुगमता के साथ वसूली हो सकेl

इसके लिए अब बड़े बकायादारों के नामों की सूची बिजली दफ्तर के बाहर चस्पा होगा। इसके लिए अलग-अलग अधिकारियों की जिम्मेदारी भी अलग-अलग तय की गई है। राजस्व वसूली सख्ती से करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

अधीक्षण यंत्री संजय अराेरा ने बताया कि बिजली कंपनी के सभी बड़े बकायादारों से राजस्व वसूली के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए सर्किल ऑफिस, डीई ऑफिस और सब डिवीजन ऑफिस में संबंधित क्षेत्र के 20 बकायादारों की नामों की सूची लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ऑफिस के नोटिस बोर्ड में उपभोक्ताओं के नाम, बकाया बिल राशि के अलावा आइवीआरएस नंबर भी दिया जाएगा।

 

अब इन अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी

राजस्व वसूली के लिए अलग-अलग अधिकारियों की अलग-अलग जिम्मेदारी तय की गई है। पाँच लाख से बड़े बकायादारों की वसूली सीई आफिस, एक से पाँच लाख तक बिल राशि की वसूली के लिए एसई ऑफिस, पचास हजार से एक लाख तक की वसूली के लिए ईई ऑफिस के द्वारा राशि की वूसली की जाएगी।

Rate this post

Related Articles

Back to top button