देश

PM मोदी ने कोरोना के खिलाफ तैयारियों का जायजा लिया, अस्पतालों में बेड बढ़ाने को लेकर निर्देश

नई दिल्ली
कोरोना से बेकाबू होती स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बैठक बुलाई। इस बैठक में कोरोना महामारी, ऑक्सीजन, वेटिलेटर और वैक्सीनेशन की स्थिति पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट का कोई विकल्प नहीं है। इतना ही नहीं बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।

पीएम मोदी ने कहा, स्थानीय प्रशासन को लोगों की चिंताओं के प्रति सक्रिय और संवेदनशील होने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, मंजूर ऑक्सीजन प्लांट को जल्द से जल्द इंस्टॉल करने की जरूरत है।

बैठक में पीएम मोदी ने रेमडेसिविर और अन्य दवाओं की आपूर्ति को लेकर भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि टीके के उत्पादन को बढ़ाने के लिए पूरी राष्ट्रीय क्षमता का इस्तेमाल किया जाए। पीएम मोदी ने कहा, भारत ने मिलकर पिछले साल कोरोना को हराया था। इस साल भी भारत ये कर सकता है, हमें वही सिद्धांत अपनाने की जरूरत है, लेकिन इस बार गति और सहयोग और अधिक करना होगा।

भारत में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2,33757 लोग संक्रमित हुए। 24 घंटों के अंदर 1338 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक देश में 1.43 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 1.2 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 1.74 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button