जबलपुर

नो फ्लाइंग डे आज: जबलपुर से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने डुमना में होगा जंगी प्रदर्शन

आज के दिन हवाई सफर करने वाले यात्रियों ने टिकिट कराई कैसिंल

वायु सेवा संघर्ष समिति के बैनर तले होगा वृहत आंदोलन

आज के दिन हवाई सफर करने वाले यात्रियों ने टिकिट कराई कैसिंल

 

dumna

जबलपुर,यशभारत। आज का दिन शहर के लिए एक नया इतिहास रचने वाला दिन होगा क्योंकि आज के दिन जबलपुर से किसी भी जगह के लिए कोई फ्लाइट्स नहीं चलेंगीं। वायु सेवा संघर्ष समिति के आह्वान पर आज शाम 4 बजे डुमना एयरपोर्ट पर नो फ्लाइंग डे एक वृहत प्रदर्शन के जरिए मनाया जाएगा और प्रदर्शनकारियों द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर प्रभारी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की जाएगी कि पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद एवं कोलकाता से जबलपुर के लिए सीधी फ्लाइट्स शुरू की जाएं। जो रूट की फ्लाइट्स बंद हैं उन्हें एयर लाइंस द्वारा शुरू किया जाए जिससे हवाई यात्रा करने वाले जबलपुर के रहवासियों को वायु सेवा सुविधा का लाभ मिल सके। आज का दिन जबलपुर के बड़े आंदोलन के सभी साक्षी भी बनेंगे। समिति के पदाधिकारियों की माने तो आज के दिन हवाई यात्रा करने वाले जबलपुर के बहुत से ऐसे यात्रियों ने अपने टिकिट कैंसिल करा दिए हें जिनको आज गुरूवार को हवाई सफर करना था। जानकारी के अनुसार हजारों की संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, जबलपुर की महिलाएं, युवा वर्ग व वरिष्ठ सदस्य इस आंदोलन में रैली के रूप में शामिल होंगे।

इस संबंध में वायु सेवा संघर्ष समिति के संयोजक हिमांशु खरे ने यशभारत को बताया कि गत दिवस 6 जून को नो फ्लाइंग डे की अंतिम तैयारियों को लेकर एक बैठक भी आयोजित की गई थी। बैठक मे तय किया गया कि सदर टैगोर गार्डन से रैली के रूप में प्रदर्शनकारियों का समूह डुमना के लिए गुरूवार शाम करीब 4 बजे रवाना होगा।

आंदोलन में महिलाओं, युवाओं की भी अहम भूमिका
वहीं समिति की गीता शरत तिवारी, अनूप अग्रवाल, सोहन परोहा, बसंत मिश्रा, अमिताभ राव, दीपक सेठी, अरुण पवार ने बताया कि आंदोलन में महिलाओं, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है और सभी संघर्ष के इस आंदोलन में जबलपुर को विभिन्न शहरों से वायु मार्ग से जोड़ने का संकल्प लेकर यह कार्य कर रहे हैं।

हवाई सफर का बहिष्कार करने किया आह्वान
वायु सेवा संघर्ष समिति के संदेश जैन, आरिफ बेग, मनोज जसाठी सहित अन्य ने जबलपुर के रहवासियों से आह्वान किया है कि वह इस महत्वपूर्ण एवं बहुमूल्य आंदोलन को अपना समर्थन दें और हवाई यात्रा करने वाले यात्री आज के दिन हवाई सफर का बहिष्कार करें। आंदोलन में शहर के बड़ी संख्या के संगठनों की सहभागिता होगी।

इन संगठनों की होगी सहभागिता
संघर्ष समिति के सोहन परोहा, बसंत मिश्रा ने बताया कि नो फ्लाइंग डे को जबलपुर के तमाम संस्थाओं ने अपना भरपूर समर्थन दिया है जिसमें कैंट, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, जबलपुर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन, इस्कॉन, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ आर्किटेक्ट्स, अग्रवाल महासभा, लायंस क्लब, सेंट जोसेफ कान्वेंट जबलपुर एलुमनी संगठन, जबलपुर लेडीज क्लब, वेस्ट सेंट्रल रेलवे इलेक्ट्रिकल कांट्रेक्टर एसोसिएशन, संस्कारधानी महिला सर्व ब्राह्मण महासंघ, हाउबाग गोरखपुर व्यापारी संघ, नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच, महाकौशल कायस्थ परिषद्, आईटी संगठन, अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन महिला परिषद् आदिनाथ शाखा जबलपुर, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डीलर एसोसिएशन, जबलपुर इलेक्ट्रिकल डीलर एसोसिएशन, जबलपुर मोबाइल डीलर एसोसिएशन, महाकौशल कंप्यूटर डीलर एसोसिएशन, पेट्रोल डीजल डीलर वेलफेयर एसोसिएशन सहित जबलपुर के अन्य संगठनों की सहभागिता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button