जबलपुरमध्य प्रदेश

Madhya Pradesh News: दमोह में मरीजों ने लूटे अक्सीजन सिलेंडर

पुलिस को बुलाना पड़ा तब जाकर स्थिति नियंत्रित हुई

यशभारत, दमोह। उपचुनाव वाले दमोह में मंगलवार रात सरकार ने जिला अस्पताल में आॅक्सीजन पहुंचाई। आॅक्सीजन पहुंचते ही मरीजों के परिजनों ने सिलेंडर की लूटमार शुरू कर दी। एक-एक सिलेंडर की जगह लोग दो-दो सिलेंडर उठाकर भागने लगे। स्टाफ ने जब सिलेंडर वापस मांगे तो परिजन बदतमीजी पर उतारू हो गए। हालात इतने बिगड़े कि पुलिस बुलानी पड़ी।

सिलेंडर वापस नहीं ला सकी पुलिस
मौके पर पुलिस पहुंची तो भी परिजनों ने सिलेंडर वापस नहीं दिए। बुधवार सुबह सिलेंडरों की जरूरत पड़ी तो हंगामा मचा। फिर पुलिस आई और लोगों से बातचीत की। लेकिन, लोग सिलेंडर देने को तैयार नहीं थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल पर भरोसा नहीं है। किसी तरह पुलिस कुछ सिलेंडर ला पाई, लेकिन कई लोगों ने अभी भी सिलेंडर वापस नहीं किए हैं।

ASP  शिवकुमार सिंह ने बताया कि सिलेंडर अस्पताल के अंदर ही हैं और मरीजों को लग रहे हैं। छीन कर ले जाने वाली बात नहीं है। सभी मरीजों को सिलेंडर की जरूरत है इसलिए अस्पताल की ओर से ही सप्लाई की जानी चाहिए।

दमोह के जिला अस्पताल में ये घटना मंगलवार रात 11:30 बजे हुईं। सिलेंडरों को लेकर हुए विवाद के बाद अस्पताल के डॉक्टर, सिविल सर्जन, उटऌड सहित सभी कर्मचारी इकट्ठा हो गए थे। अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि मरीजों ने जबरन सिलेंडर छीनकर अपने पास रख लिए थे। उन्होंने बताया कि 4 दिन से पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की जा रही है। रढ को भी चिट्ठी लिखी गई है, पर कोई व्यवस्था नहीं की गई। आॅक्सीजन सिलेंडर का ट्रक आने पर मरीज के परिजन सिलेंडर उठाकर ले जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button