Uncategorized

Kill Corona 2 Campaign in MP: मध्‍य प्रदेश में 24 अप्रैल से 9 मई तक किल कोरोना-2 अभियान

Kill Corona 2 Campaign in MP: भोपाल। मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण और स्वास्थ्य जागरूकता के लिए 24 अप्रैल से 9 मई तक किल कोरोना-2 अभियान शुरू किया जा रहा है। अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर कोरोना से संभावित मरीजों की पहचान की जाएगी साथ ही उन्हें उचित इलाज भी मुहैया कराया जाएगा।
सीएम शि‍वराज सिंंह चौहान ने आज ग्रामीण क्षेत्रों एवं ग्रामीण निकायों के जनप्रतिनिधियों को भी सम्बोधि‍त क‍िया। उन्‍होंने कहा कि संकट बड़ा है लेकिन हमारा हौसला उससे बड़ा है। अपने गांव की कमान अपने हाथ में लीजिये और तय कीजिये कि जब तक कोरोना को खत्म नहीं कर लेते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।

उन्‍होंने कहा कि व्यथित होकर काम नहीं चलेगा। हर गांव एक हो जाओ। तय करो कि हमें अपना गांव कोरोना मुक्त बनाना है। अगर थोड़ी कड़ाई कर ली तो हम जीत जाएंगे। आइये, मिलकर लड़ें, मुख्यमंत्री से लेकर पंच तक सब एक हो जाएं।

मुख्यमंत्री के अनुसार 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मध्यप्रदेश सरकार निशुल्क टीका लगवाएगी। हमें स्वच्छता का ध्यान भी रखना है। मिलकर एक हो जाओ, मिलकर लड़ाई लड़ो। सावधानी, सहयोग कर सद्भाव रखो।

उन्‍होंने कहा कि आज बुरहानपुर और खंडवा में पॉज़िटिवती रेट बहुत कम है। कर्फ्यू लगा, लोग घरों में रहे तो स्थिति काबू में आई। हमें #MPJantaCurfew का पालन करना है। ग्राम पंचायत व्यवस्था बनाएं, बाहर से आने वाले मजदूरों को आइसोलेट करें।

उन्‍होंने कहा कि आप सब संकल्प करें कि हम भीड़ इकट्ठा नहीं होने देंगे, हम अपने गांव में जनता कर्फ्यू लगाएंगे। 14700 पंचायतों में जनता कोरोना कर्फ्यू लगा चुकी है। हर गांव में ये कोरोना कर्फ्यू लग जाए, ये संक्रमण की चेन तोड़ने का बेहतर उपाय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button