खेल

BCCI ने वेदा कृष्णमूर्ति से बुरा बर्ताव किया:ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने कहा- वेदा एक महीने में मां-बहन को खो चुकी, उसे टीम से बाहर कर अच्छा नहीं किया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जून में इंग्लैंड दौरे पर जाना है। दोनों टीम के बीच 7 इंटरनेशनल मैच होंगे, जिसके लिए 21 सदस्यों भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सिलेक्शन कमेटी ने ऑलराउंडर वेदा कृष्णमूर्ति को टीम में जगह नहीं दी। इस पर ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लीसा स्टालेकर ने अपनी नाराजगी जताई है।

दरअसल, वेदा ने पिछले एक महीने में अपनी मां और बहन को खो दिया है। दोनों का कोरोना से निधन हुआ है। इस दुख के समय उन्हें टीम से बाहर करके बोर्ड ने अच्छा नहीं किया। लीसा का मानना है कि यह वेदा के साथ बुरा बर्ताव किया गया है।

बोर्ड को खिलाड़ियों का ध्यान रखना चाहिए
लीसा ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि आगामी सीरीज के लिए वेदा का सिलेक्शन नहीं करना उनकी (BCCI) नजर में ठीक हो सकता है। हालांकि, मुझे तो इस बात पर गुस्सा आ रहा है कि कॉन्ट्रेक्टेड प्लेयर के साथ BCCI ने कोई संपर्क करने की कोशिश ही नहीं की। जबकि वे यह जानते हैं कि वह किस हालात से गुजर रही है। हर हालात में बोर्ड को अपने खिलाड़ियों का ध्यान रखना चाहिए न कि खेल पर। यह बेहद निराशाजनक है।

भारत को प्लेयर एसोसिएशन की जरूरत
उन्होंने कहा कि पूर्व खिलाड़ी होने के नाते ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) आज भी हमारा ध्यान रखता है। वह देखता है कि हमें सभी जरूरी सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। मुझे लगता है कि आज सही मायने में भारत को प्लेयर एसोसिएशन की जरूरत है। आज महामारी में खिलाड़ी तनाव, चिंता, डर और दुख का सामना कर रहे हैं, जो व्यक्तिगत तौर पर खिलाड़ियों और उनके खेल पर असर डालेगा।

वेदा ने 24 अप्रैल को मां के निधन की जानकारी दी थी
वेदा के परिवार पर कोरोना की दोहरी मार पड़ी है। उनकी 45 साल की बहन वत्सला का कोरोना से बुधवार को निधन हो गया। इससे दो हफ्ते पहले ही कोरोना की वजह से वेदा की मां चेलुवम्बा देवी का निधन हुआ। मां के निधन की जानकारी उन्होंने 24 अप्रैल को सोशल मीडिया के जरिए दी थी।

अब तक 48 वनडे और 76 टी-20 खेल चुकीं वेदा
ऑलराउंडर वेदा ने अब तक 48 वनडे में 25.90 की औसत से 829 रन बनाए और 66 विकेट लिए हैं। उन्होंने 76 टी-20 इंटरनेशनल खेले, जिसमें 18.61 की औसत से 875 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 विकेट भी चटकाए हैं। वेदा ने पिछला मैच मार्च 2020 में वुमन्स टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। मेलबर्न में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से शिकस्त दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button