जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

🇮🇳 यश भारत: सागर अपडेट : ग्रामीण एवं शहरी तहसील में 3000 से अधिक नामांतरण प्रकरणों का निराकरण लंबित : अपर कलेक्टर  ने दिखाई नाराजगी, लंबित मामलों का हो जल्द निराकरण

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ शहरी एवं ग्रामीण तहसील में कार्यों की लेट लतीफी से नाराज अपर कलेक्टर रुपेश उपाध्याय ने अनुबिभाग अधिकारी कार्यालय सागर के अंतर्गत आने वाले तहसील कार्यालय एवं न्यायालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नामांतरण प्रकरणों की समय पर निराकरण नहीं होने पर नाराजगी दिखाई।

 

अपर कलेक्टर रुपेश उपाध्याय ने निरीक्षण के दौरान तहसील कार्यालय एवं न्यायालय के द्वारा किए जाने वाले कार्यों की संबंध में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीण एवं शहरी तहसील में 3000 से अधिक नामांतरण की प्रकरणों का निराकरण न होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने समस्त तहसीलदार व नायब तहसीलदार को तीन दिवस के अंदर अधिक से अधिक नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण करने को निर्देशित किया। उन्होंने शहर तहसीलदार प्रवीण पाटीदार एवं उनके अधीनस्थ नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया कि सबसे अधिक नामांतरण के प्रकरण शहरी तहसील न्यायालय में लंबित हैं जिनका तत्काल निराकरण कराए और प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

अपर कलेक्टर रुपेश उपाध्याय ने ग्रामीण तहसीलदार रोहित रघुवंशी एवं नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया कि ग्रामीण तहसील न्यायालय में लंबित नामांतरण एवं अन्य प्रकरणों का निराकरण तीन दिवस में करें। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों में आवश्यकता पड़ने पर व्यक्तिगत संपर्क कर उनका निराकरण करने के भी निर्देश दिए।

 

अपर कलेक्टर ने सर्किल तहसील कार्यालय रतोना, परसोरिया, नरयावली, सागर, मकरोनिया, सुरखी का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर सर्किल के तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button