छत्तीसगढ़राज्य

सुबोध सिंघानिया ने दादा की स्मृति में दान किए 2 नग आॅक्सीजन आॅक्सीनेटर मशीन

रायपुर
राजधानी रायपुर के जाने माने बिल्डर सुबोध सिंघानिया ने दादा स्व. लीलाधर सुभाष सिंघानिया की स्मृति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंडई को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दो नग आॅक्सीजन आॅक्सीनेटर मशीन व 10 लीटर सेनेटाईजर, 300 नग मास्क, 100 नग हेड ग्लब्स अपने भतीजे रितेश सिंघानिया, नीरज सिंघानिया व जैकी सिंघानिया के माध्यम से प्रदान किया। इस दौरान डॉ. अभिनव पंचारी, डॉ. प्रशांत सोनी, वैष्णव सिस्टर व स्टाफ  के अन्य लोग मौजूद थे।

इस संबंध में सुबोध सिंघानिया ने बताया कि उक्त मशीन की कीमत लगभग एक लाख रुपए है और यह मशीन आॅक्सीजन जनरेट करता है। मशीन को रिफलिंग करने की आवश्यकता नहीं होती है। इससे गंडई के कोरोना पीड़ित मरीज जिन्हें सांस लेने में दिक्कत होगी उन्हें इससे राहत मिलेगी। उल्लेखनीय हैं कि सुबोध सिंघानिया मूलरूप से गंडई के निवासी हैं और बीते कुछ बरसों से रायपुर में निवास कर रहे हैं और राजधानी रायपुर में जाने – माने बिल्डर हैं। गंडईवासियों के सहयोग के लिए वे हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने सोशल साइट्स के माध्यम से अपने गंडई के परिवार को संदेश भेजा है, जिसमें लिखा है कि हम सपरिवार इस विकट एवं विपरीत परिस्थिति में गंडई के साथ खड़े हैं और निकट भविष्य में किसी भी सहायता की आवश्यकता होगी तो तन-मन और धन के साथ सेवा में तत्पर रहेंगे। हम पूरे गंडई क्षेत्र के निवासियों की सेवा के लिए तटस्थ हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंडई के डॉ. प्रशांत सोनी ने बताया कि कोरोनाकाल में कोविड मरीजों की सहायता के लिए बहुत सी आवश्यक सामान है जिसकी जरूरत पड़ती है। ऐसे में इस प्रकार के आॅक्सीजन आॅक्सीनेटर मशीन हमारे स्वास्थ्य केंद्र को प्रदान किया गया है, जो कोविड मरीजों की देखभाल में सहायक होगा। गंडई में जो भी सक्षम व्यक्ति है वे भी इस प्रकार की जरूरी समानों को प्रदान कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button