कटनीजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर.

*शहडोल के 10,तो खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के 14प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला स्ट्रांग रूम में रखीं ईवीएम में है बंद*

 

कटनी। लोकसभा चुनाव के लिये कटनी जिले के विधानसभा क्षेत्र बडवारा में शहडोल संसदीय क्षेत्र के लिए 19 अप्रैल को और खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के लिए मुड़वारा, बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 26अप्रैल को हुये मतदान के बाद ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच कृषि उपज मंडी परिसर पहरूआ में विधानसभा वार बनाये गये स्ट्रांगरूम में रखा गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवि प्रसाद ने शुक्रवार की रात स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्थाओं की निगरानी हेतु औचक निरीक्षण किया। यहां शहडोल संसदीय क्षेत्र के बडवारा विधानसभा क्षेत्र की ईव्हीएम में जहां 10 प्रत्याशियो, वहीं खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में आने वाले मुड़वारा, बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ईव्हीएम मशीनों में 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बंद है।

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर स्ट्रांगरूम की सुरक्षा की मुख्य जिम्मेदारी सशस्त्र सुरक्षा जवानों ने संभाल रखी है। स्ट्रांगरूम के पास किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। वहीं स्ट्रांगरूम के भीतर और उसके चारों ओर की प्रत्येक गतिविधि पर सीसीटीव्ही कैमरों से नजर रखी जा रही है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों अथवा उनके अभिकर्ताओं के समक्ष सीसीटीव्ही कैमरों की लाइव तस्वीरें प्रदर्शित करने कृषि उपज मंडी परिसर में टेंट लगाकर बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है। इस स्क्रीन पर कैमरों की लाइव तस्वीरें चौबीसों घण्टे प्रदर्शित की जा रही हैं । राजनैतिक दलों और उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की सुविधा के लिये यहाँ बड़ा पंडाल भी लगाया गया हैं, जहाँ ये एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित इन सीसीटीव्ही की लाइव तस्वीरों के माध्यम से स्ट्रांगरूम पर चौबीस घण्टे निगरानी रख रहे हैं।Screenshot 20240504 083810 WhatsApp

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button