सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में जबलपुर शिखर में , पहला स्थान मिला

जबलपुर, यशभारत। सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर जिला एक माह बाद ही प्रदेश में फिर शिखर पर आ गया है । जबलपुर जिले ने 83.03 वेटेज स्कोर प्राप्त कर जनवरी माह की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों में प्रदेश में पहला स्थान बनाया है । लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा आज मंगलवार को जारी जनवरी माह की ग्रेडिंग में जबलपुर के बाद ए रेटिंग वाले जिलों में सीहोर ने दूसरा तथा छिंदवाड़ा जिले ने प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया । सीहोर जिले को 82.42 एवं छिंदवाड़ा जिले को जनवरी माह में सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में 81.38 वेटेज अंक प्राप्त हुये हैं । ज्ञात हो कि सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर को माह दिसम्बर की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के ए रैंकिंग वाले जिलों में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था । इसके पहले जबलपुर जिला लगातार तीन माह तक प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है । कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने जनवरी माह की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के ए रैंकिंग वाले जिलों में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त होने की उपलब्धि पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों को बधाई दी है ।
अधिकारियों की मेहनत रंग लाई
सीएम लाइन के प्रकरणों को निराकरण करने में अधिकारियों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। सीएम हेल्प लाइन प्रभारी चित्रांशु त्रिपाठी सहित उनकी टीम ने अवकाश के दिनों में भी काम कर जबलपुर को सीएम हेल्प लाइन प्रकरण निराकरणों में सबसे पहला रखा।