जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

सागर से लेकर ओडिशा तक अजेय योद्धा बनकर उभरे सागर के विधायक शैलेंद्र जैन: गृह क्षेत्र से बालासोर तक गाड़े सफलता के झंडे

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ संभागीय मुख्यालय सागर से चौथी बार बने विधायक शैलेंद्र जैन अपनी कुशल रणनीति के चलते राजनीतिक मैदान में अजेय योद्धा बनकर उभर रहे हैं। उनकी कुशल रणनीति का ही नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में सागर विधानसभा तथा ओडिशा के बालासौर लोकसभा तथा सदर और रैमुना विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

 

सागर से भाजपा विधायक शैलेंद्र जैन को पार्टी ने ओडिशा प्रांत के बालसौर लोकसभा तथा सदर और रैमुना विधानसभा का प्रभारी बनाकर उन्हें वहां भेजा था। इसके पहले उन्होंने सागर लोकसभा चुनाव में अपनी विधानसभा क्षेत्र में लीड बढ़ाने के लिए कुशल रणनीति बनाकर बूथ स्तर तक चुनाव अभियान का संचालन किया था। चुनाव की मतगणना के बाद बालासोर लोकसभा समेत इसके अंतर्गत आने वाली सदर और रैमुना विधानसभा में भी भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। वही सागर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को मिलने वाले मतों और जीत के अंतर में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है।

 

लोकसभा चुनाव में सागर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ने करीब 49 हजार वोटो के अंतर से जीत हासिल की है, जो यहां की अब तक की सबसे बड़ी जीत के रूप में देखी जा रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी को कांग्रेस प्रत्याशी से करीब ढाई गुना ज्यादा रिकार्ड वोट मिले हैं। चुनावी मैनेजमेंट के तहत विधायक जैन ने सागर के प्रत्येक वार्ड में बूथ स्तर तक कार्यकर्ता से संपर्क स्थापित करने के अलावा गली कूचों के भीतरी हिस्सों तक मतदाताओं से भी संपर्क स्थापित कर भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजय श्री हासिल करने में सफलता पाई है।

 

पार्टी के निर्देश पर विधायक शैलेंद्र ओडिशा में करीब 15 दिन रहकर चुनाव की कमान संभाली थी। इस दौरान उन्होंने पार्टी का प्रचार करने के साथ-साथ संगठन की अन्य व्यवस्थाएं की कमान भी संभाली थी। जिसके सकारात्मक परिणाम मतगणना के बाद सामने आए हैं और प्रभार वाली बालसौर लोकसभा व सदर और रैमुना विधानसभावसीट पर भाजपा को प्रचंड जीत मिली है।

सागर विधानसभा समेत ओडिशा राज्य की सदर और रैमुना विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की इस जीत पर विधायक जैन ने जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि सागर और ओडिशा राज्य के चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं ने अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए जिस निष्ठा और लगन से काम किया है, उसी का परिणाम है कि आज हम भारी बहुमत के साथ विजय श्री को हासिल कर पाए है।उन्होंने सागर विधानसभा समेत ओडिशा राज्य की सदर और रैमुना विधानसभा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी एवं मतदाताओं का आभार जताया है।

विधायक शैलेंद्र जैन की इस उपलब्धि पर विक्रम सोनी, जगन्नाथ गुरैया, नितिन बंटी शर्मा, श्याम तिवारी, पार्षद रितेश तिवारी, विनय मिश्रा समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button