कटनीमध्य प्रदेश

साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रंप लाइन एक्टिव, कटनी में गरज-तरज के साथ बारिश

लोगों ने ली राहत की सांस, उमस बढ़ी

कटनी। मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रंप लाइन एक्टिव होने का असर कटनी समेत महाकौशल और बुंदेलखंड- विंध्य के कई इलाकों पर पड़ा है। थोड़ी देर पहले कटनी में गरज तरज के साथ तेज बौछारें पड़ने से लोगों ने राहत का अनुभव किया। 3- 4 पहले से बारिश न होने के कारण गर्मी और उमस बढ़ गई थी। आज सुबह के बाद आसमां पर बादल छाए और सवा दो बजे के बाद बारिश शुरू हो गई।

  • उधर जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में औसत से अभी कम बारिश हुई है। वहीं, पश्चिमी क्षेत्र में ज्यादा बारिश हुई है। खास बात यह है कि आज जिन क्षेत्रों में कम बारिश हुई है। वहां रीवा और सीधी में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई। राजधानी भोपाल में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पूर्वी हिस्से रीवा-सीधी में अगले 24 घंटे में चार इंच से ज्यादा पानी गिर सकता है। मौसम विभाग ने मऊगंज, सतना, मैहर, सिंगरौली, निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर, मुरैना में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।
    मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, सिंगरौली, निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर और मुरैना में तेज बारिश हो सकती है। जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन समेत अन्य जिलों में भी मौसम बदला रहेगा। हल्की बारिश भी हो सकती है। प्रदेश में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से सिस्टम एक्टिव है। ये सिस्टम प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश करा रहे हैं। अगले चार-पांच दिन बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।20240711 141526 20240711 141414
Rate this post

Related Articles

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button