कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

शराब ठेकेदार के गुर्गों की पिटाई से महिला बेहोश  : गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, शराब ठेकेदार की जेब में आबकारी विभाग

 

कटनी/पन्ना, यशभारत। जिले में शराब ठेकेदार के गुर्गों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। गांव-गांव अवैध शराब पहुंचाने प्रिंट रेट से अधिक कीमत पर बेचने के साथ अब यह लोगों के घरों में जबरन घुसकर मारपीट भी करने लगे हैं। 14 अप्रैल की शाम पन्ना कोतवाली के अंतर्गत ग्राम जनवार की एक महिला ठेकेदार के गुर्गों की पिटाई से बेहोश हो गई। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल पन्ना में भर्ती करवाया गया है।

 

गोविंद सिंह यादव ने बताया कि शराब ठेकेदार का मुनीम प्रदीप राय चार पहिया वाहनों में दर्जन भर गुर्गों के साथ पहुंचा और घर में जबरन घुस गए। घर में पत्नी बिन्नू बाई यादव और बच्चे थे। इस प्रकार जबरन घर में घुसने का विरोध करने पर पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी, जिससे वह बेहोश हो गई। जिससे ठेकेदार के गुर्गे गाडिय़ों में बैठकर खिसक गए। मौके पर भीड़ एकत्र हो गई, जिसके बाद आबकारी कर्मियों और ग्रामीणों के बीच काफी देर तक नोंक-झोंक हुई।

 

बेहोश महिला को मोटरसाइकिल से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां काफी देर बाद होश आया। पीडि़त ने बताया कि ठेकेदार के लोगों ने अस्पताल पहुंचकर धमकी दी है कि यदि एफआईआर करोगे तो कहीं का नहीं छोड़ेंगे, जिससे पूरा परिवार भयभीत है। गोविंद यादव ने बताया कि जिन लोगों ने मारपीट की है, वह 2 पहिया और 4 पहिया गाडिय़ों में शराब की पेटियां गांव में शराब बेचने वालों के घर पहुंचाने आते हैं और लोगों के घरों में जबरन तलाशी लेते हैं। यह भी बताया कि गांव के कुछ लोग महुआ की कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं और कुछ ठेकेदार की शराब बेचते हैं लेकिन ठेकेदार के लोग किसी के भी घर में घुसकर जबरन तलाशी लेने लगते हैं। घर में कोई पुरुष नहीं होने की वजह से? पत्नी ने विरोध किया था जिसके साथ इस प्रकार बेरहमी से मारपीट की गई। जिस महिला के साथ मारपीट की गई, वह हार्ट पेशेंट बताई गई है ।

 

मारपीट में उसकी हालत गंभीर है। बताया गया है कि कुछ समय से राय ग्रुप शराब ठेकेदार के गुर्गों के हौसले इतने बुलंद हैं कि किसी भी किसान या मजदूर के घर में धाबा बोल देते हैं। साथ में एक दो आबकारी कर्मचारियों को भी रखते हैंए लेकिन तलाशी और मारपीट ठेकेदार के आदमी ही करते हैं। आबकारी विभाग पूरी तरह से ठेकेदार की कठपुतली बना हुआ है। बताया गया है कि यह लोग अपनी गाड़ी में कुछ शराब भी रखते हैं जो जरूरत पडऩे पर किसी को झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए उपयोग करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button