जबलपुरमध्य प्रदेश

वैक्सीन लगवाने भटके युवा: डुमना से भगाया तो आईआईटी पहुंचे वहां के बाद दोबारा डुमना पहुंचे

सुबह8.30 बजे से डुमना में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे लोग, काफी देर मचा रहा हंगामा

जबलपुर, यशभारत। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जहां सरकार और प्रशासन दिन रात मेहनत कर रहा है तो वहीं स्थानीय अमला इनकी मेहनत में पानी फेर रहा है। ताजा मामला डुमना एयरपोर्ट का जहां पर 18+ वाले लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे तो वहां उनको घंटों भटकना पड़ा। यहां तक कि उनसे कह दिया गया यहां वैक्सीन नहीं लगेगी जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों के हंगामे को देखकर डुमना एयरपोर्ट ने प्रबंधन कह दिया कि आईआईटी में वैक्सीन लगाई जाएगी। जब वैक्सीन लगवाने लोग आईआईटी पहुंचे तो वहां से उन्हें भगा दिया गया। दोबारा डुमना एयरपोर्ट पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा किया इसके बाद डुमना एयरपोर्ट प्रबंधन ने उन लोगों को वैक्सीन लगवाने की बात कही जो जिनके नाम सूची में थे।

1490 लोगों को लगनी है वैक्सीन
जबलपुर में 18+ वालों का जिले में 14 सेंटर्स में वैक्सीनेशन हो रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी सेंटर्स स्कूल, मंदिर, कम्यूनिटी हाल में बनाए गए हैं। शनिवार आठ मई को जिले में कुल 1490 लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए मैसेज भेजे गए हैं। वैक्सीनेशन के लिए कोविन एप या आरोग्य सेतु पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर शत्रुघन दाहिया के मुताबिक रजिस्ट्रेशन बड़ी संख्या में लोगों ने कराए हैं। वरीयता सूची के अनुसार लोगों को वैक्सीन लगवाने का मैसेज भेजा जा रहा है। इस बार सप्ताह में कुल चार दिन ही वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया गया है।

जिले में 51 सेंटर्स पर 45+ वालों का हो रहा वैक्सीनेशन
जिले में कुल 51 सेंटर्स पर 45 प्लस वालों का वैक्सीनेशन हो रहा है। इसमें 20 सेंटर्स ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए हैं। वहीं 31 सेंटर्स शहर में बनाए गए हैं। इन सेंटर्स में 28 पर को-वैक्सीन और शेष पर कोवीशील्ड लगाई जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के 20 सेंटर्स पर कुल 4700 को वैक्सीन लगवाने बुलाया गया है। इसमें 900 का डोज कोवीशील्ड है। वहीं अन्य को को-वैक्सीन लगेगा। शहर में 23 सेंटर्स पर 5200 कोवीशील्ड और 8 सेंटर्स पर को-वैक्सीन की 2300 डोज लगनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button