दिल्ली/नोएडादेश

विवेक तन्खा की पहल पर दिल्ली में 100 बिस्तरों का अस्पताल का शुभारंभ

यशभारत, नई दिल्ली।
विवेक तन्खा की संरक्षता में रोटरी द्वारा दिल्ली में 100 बिस्तरों के आधुनिक अस्पताल की स्थापना प्रारंभ हुई
रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 के आने वाले डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अनूप मित्तल, गवर्नर मेहरा एवं रोटरी के आने वाले अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर गुप्ता द्वारा विवेक कृष्ण तन्खा को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 10 आॅक्सीजन प्लांट्स लगाने हेतु एवं 100 बिस्तरों के अस्पताल को स्थापित करने को अधिकृत करते हुए उन्हें इनकी स्थपना की संपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी। श्री तन्खा कि संरक्षता में दिल्ली के बाबा साहिब अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, रोहिणी में रोटरी के इस आधुनिक पोर्टेबल अस्पताल की स्थापना की जा रही है।

दिल्ली सरकार और उनके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुरोध पत्र पर कार्यवाही करते हुए रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के आने वाले अध्यक्ष शेखर गुप्ता की देखरेख में आई.आई.टी. मद्रास के भूतपूर्व छात्रों द्वारा डिजाइन किये गये करीब 3 करोड़ रूपए की लागत के इस आधुनिक पोर्टेबल अस्पताल का निर्माण वहां किया जा रहा है इस 100 बिस्तरों के अस्पताल में आॅक्सीजन और वेंटीलेटर्स भी गंभीर कोरोना मरीजों के लिए स्थापित किये जा रहे हैं।
दिल्ली रोटरी द्वारा आगामी 5 वर्षों तक या जब तक कोरोना महामारी रहेगी तब तक इस अस्पताल की देखरेख भी की जाएगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने एक पत्र लिखकर विवेक तन्खा, शेखर मेहता, कमल संघवी और अनूप मित्तल को उनके इस अच्छे प्रयास के लिए अपना आभार प्रगट किया है। 100 बिस्तरों के इस अस्पताल को जरूरत पड़ने पर और बढ़ाया भी जा सकता है। डॉ. बाबा साहिब अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के

चिकित्सा निर्देशक, क्षेत्रीय निर्देशक, स्वास्थ्य सेवाएं (उत्तर) डॉ. नवनीत कुमार गोयल ने इस प्रयास हेतु सभी का आभार प्रगट किया है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि रोटरी इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट 3011 के द्वारा दिल्ली में लगाये जा रहे आॅक्सीजन प्लांट्स और बायोमेडिकल वेस्ट मनेजमेंट सिस्टम को लगाने हेतु भी वे रोटरी और विवेक तन्खा जी को इस हेतु धन्यवाद देते हैं। यह सारा प्रयास संयुक्त रूप से दिल्ली सरकार और रोटरी की देखरेख में किया जा रहा है जिस हेतु लगातार विवेक तन्खा रोटरी के अधिकारियों और दिल्ली सरकार के संपर्क में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button